एक दर्जन हाथियों ने रामपुर रोड टांडा जंगल में सड़क पर सैंकड़ों वाहनों की रफ्तार रोकी-

खबर शेयर करें

छाया एवं विवरण- ईश्वरी दत्त भट्ट-

हल्द्वानी। लोगों में उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक दर्जन हाथियों ने रामपुर रोड टांडा जंगल में सड़क पर सैंकड़ों वाहनों की रफ्तार रोक दी। लगभग आधा घंटेतक हाथियों के झुंड ने सड़क को जाम कर दिया।
रुद्रपुर रोड में बेलबाबा मंदिर के पास दो किलोमीटर तक दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। लोगों को लगा कि कोई भयंकर दुर्घटना हो गई है। नजदीक के लोग वाहनों से उतरने लगे और बाहर आकर देखा तो नजारा देख आश्चर्य चकित हो गए। सायं साढ़े तीन बजे के बीच गजराज के एक झुंड ने पथिकों को रास्ता रोक दिया। जिसमें छह छोटे बच्चों के अलावा छह हथिनियां देखी गई। उनकी मुखिया हथिनी सड़क में डठ गई, जिसने पूरा अवागमन रोक दिया। वहां पर मौजूद वन विभाग के कर्मचारी भी नजारा देखते रहे। दोनों तरफ वाहनों की कतार में जो कोई जाने की कोशिश करता मुखिया उसे डराकर भगा देती। वहां मौजूद लोग सेल्फी लेने में जुटे रहे।


करीब आधे घंटे बाद मुखिया हथिनी ने अपने साथियों को इशारा किया। उनके साथ छह नन्हें हाथी शायद उन्हेें डर भी लग रहा था। उन्होंने मां के साथ रोड पार भी कर लिया। फिर हथिनी ने लोगों को डराया पीछे हटो नहीं तो खैर नहीं। वहां मौजूद लोग पीछे हटे कि एक-एक कर हाथियों का झुंड गंतब्य को रवाना हो गया। अद्भुत दृष्य, आश्चर्य, डरे हुए लोग, लेकिन कौतुहल का बिषय बना रहा। यह अद्भुत दृश्य यात्रियों को दीर्घकाल तक स्मरण रहेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  यौन उत्पीड़न के मामलों को पकड़ने के लिए फोरेंसिक साइंस में एक नई सफल रिसर्च -अब सही अपराधियों को पकड़ने में मिलेगी मदद
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119