दुराचार के आरोपी प्रेमनाथ को गिरफ्तार करो प्लीजेन्ट वैली फाउंडेशन की निष्पक्ष जांच करो

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी
अल्मोड़ा 4 अक्टूबर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने डांडा कांडा ( हवलबाग ) अल्मोड़ा में प्लीजेंट वैली फाउंडेशन के नाम पर जमीनों पर कब्ज़ा करने वाले दिल्ली सरकार के अधिकारी ए. बी. प्रेमनाथ को तत्काल गिरफ्तार कर यहां हो रहे गड़बड़ घोटालों की निष्पक्ष जांच की मांग की है।
उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने आज यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि प्लीजेंट वैली फाउंडेशन के कर्ता धर्ता ने इस क्षेत्र में सैकड़ों नाली ज़मीन पर कब्ज़ा कर भ्रष्टाचार के कमाए गए धन से सार्वजनिक भूमि पर हवेलियां खड़ी कर अपराध, अराजकता व गुंडागर्दी का अड्डा बना दिया है।


डांडा कांडा के कर्ता धर्ता ए बी प्रेमनाथ के खिलाफ दर्ज हुए पॉस्को एक्ट में नाबालिक बच्ची के यौन शोषण मामले के प्रकाश में आने के बाद उपपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी शिकायत पर 2010 में यहां जमीनों के घोटालों की विस्तृत जांच हुई थी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बिग ब्रेकिंग...सड़क किनारे खड़ी कार में मिला महिला-पुरूष का शव, कार में मृत अवस्था में बैठे मिले


उपपा की शिकायत पर उक्त प्रेमनाथ की पत्नी कुमारी आशा यादव द्वारा मैणी गांव में अवैध रूप से क्रय की गई 100 नाली जमीन जब्त हुई थी और उसके खिलाफ स्वयं सरकार की ओर से तहसीलदार अल्मोड़ा ने आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया था जिसके कारण प्रेमनाथ हमारे साथ, तमाम लोगों, ग्रामीणों, पत्रकारों, पुलिस प्रशासन व यहां तक कि न्यायिक अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक साजिशें कर रहा है लेकिन उसके खिलाफ पिछले 12 वर्षों में सभी जांचें दबा दी गईं जिसमें सरकार में बैठे नौकरशाहों, अनेक जिला अधिकारियों द्वारा सरकार को कार्यवाही करने के सुझाव को दबा दिया गया और वर्तमान में अल्मोड़ा के राजस्व कार्यालय में उसकी जमीन जब्त करने की कार्यवाही चल रही है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गौधाम हल्दूचौड़ में भजन कीर्तनों का दौर जारी -रात 12:00 बजे होगा श्रीकृष्ण प्रकटोत्सव


उपपा अध्यक्ष ने कहा कि डांडा कांडा, नानीसार समेत विकास के नाम पर कांग्रेस, भाजपा की सरकारों ने उत्तराखंड में लूट खसोट व अय्याशी के अड्डे खोल कर उत्तराखंड को कलंकित कर दिया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता


पर दुर्भाग्य है कि पिछले 12 वर्षों में लगातार इस मामले में संघर्ष करने पर जहां हमारे साथियों का जांच के नाम पर उत्पीड़न होता रहा वहीं प्रेमनाथ जैसे अपराधियों को खुली छूट दी गई। जिसकी जिम्मेदारी तय करना जरूरी है। उपपा अध्यक्ष ने कहा कि वे उत्तराखंड में अपराध, अराजकता के इन अड्डों के खिलाफ लड़ाई जारी रखते हुए इनके आकाओं को बेनकाब किया जाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119