आदिशक्ति नवदुर्गा मंदिर में चल रही राम कथा में बाल ब्यास कपिल देव ने भक्तों को किया भाव विभोर

खबर शेयर करें

खष्टी बिष्ट की रिपोर्ट

भवाली नैनीताल। बुधवार को मेहरागाव में दयालु महाराज आश्रम में आदिशक्ति नवदुर्गा मंदिर में चल रहे राम कथा का चौथे दिन कथा वाचक बाल ब्यास कपिल देव जी ने भक्तों को राम जन्म की कथा सुनाकर भाव विभोर किया। श्रद्धालुओं ने राम कथा का रसपान करते हुए भक्तिमय माहौल में जय सियाराम के नारों से पंडाल गूंज हो रहा था कथावाचक बाल ब्यास कपिल देव ने कहा जब-जब धरती पर अत्याचार और पापाचार बढ़ता है तब तक भगवान अवतार लेकर स्वयं असुरों का संहार करने के लिए अवतरित होते हैं और धर्म की स्थापना हेतु उन्हें इस धरती पर अवतार लेना पड़ता है भगवान राम जी ने भी पृथ्वी लोक पर आकर धर्म की स्थापना और जन-जन का कल्याण किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीएम धामी के निर्देश पर शराब के ठेकों पर ताबड़तोड़ छापेमारी


उन्होंने अयोध्या नगरी के अर्थ का विस्तार से चर्चा की, और कहा कि जहां कभी युद्ध नहीं हुआ उसे अयोध्या कहते हैं। संगीतमय कथा से पूरे पंडाल में भक्तिमय माहौल के साथ ही राजा दशरथ के चारों पुत्रों का बहुत सुंदर चित्रण दिखाया गया। तत्पश्चात अंत में अयोध्या नगरी में बधाई और शुभ शगुन होने लगे। अंत में राम आरती भजन संध्या के पश्चात प्रसाद वितरण हुआ।
दयालु महाराज जी ने भी सभी भक्तों का जजमानों का आभार प्रकट किया। राम कथा को सफल बनाने में सामाजिक कार्यकर्ता, सुजान रजवार,दीपू मेहरा, सविता गुरुरानी, भावना, भगवती, वीरू मेहरा, गोस्वामी जी, गीता जोशीजी, तुलसी बिष्ट जी बबली तिवारी जी सहित कई जजमान और सैकड़ों श्रद्धालु उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119