अवैध रूप से भारत आया बांग्लादेशी नागरिक उत्तराखंड के रुड़की से गिरफ्तार

खबर शेयर करें

हरिद्वार। बिना दस्तावेजों के अवैध रूप से हरिद्वार जिले के रुड़की शहर में आए एक बांग्लादेशी नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश के खुलना जिले के रहने वाले रहीमुल (50) को सैन्य क्षेत्र के आसपास संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए शनिवार देर रात गिरफ्तार किया गया।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रुड़की सिविल लाइन के ढंडेरा क्षेत्र में लोगों ने एक दुकान पर एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा। बोलचाल के आधार पर शक होने पर लोगों ने उसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए कोतवाली लाया गया। पकड़े गए व्यक्ति के बांग्लाभाषी होने के कारण पुलिस ने उससे पूछताछ के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)-रुड़की के सुरक्षा अधिकारी देवाशीष भौमिक की मदद ली। भौमिक द्वारा उस व्यक्ति से बांग्ला भाषा में बातचीत करने पर पता चला कि वह तीन महीने पहले बांग्लादेश से पैसे कमाने बैनापुर सीमा के जरिये चोरी-छिपे भारत आया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


रहीमुल ने बताया कि इसके बाद वह भारत में जगह जगह घूम रहा था। उसने बताया कि कलियर में उर्स मेला शुरू होने के बारे में सुनकर वह रेलगाड़ी से रुड़की आ गया तथा रहने की व्यवस्था करने के लिए ढंडेरा में घूम रहा था। पुलिस ने जब उससे उसका पहचान पत्र, पासपोर्ट तथा भारत में प्रवेश के लिए जरूरी वीजा मांगा तो वह इनमें से कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया। पुलिस ने रहीमुल के खिलाफ बिना पासपोर्ट और वीजा के भारत में अवैध तरीके से आने व अवैध रूप से निवास करने के आरोप में विदेशी अधिनियम, पासपोर्ट अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बांग्लादेश में हालिया राजनीतिक उथल-पुथल के मद्देनजर अलर्ट पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119