सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हल्दूचौड़ की प्रगति रिपोर्ट पेश करें सरकार : हाईकोर्ट – आठ अगस्त को होगी जनहित याचिका पर सुनवाई

खबर शेयर करें

नैनीताल । हाईकोर्ट ने हल्द्वानी हल्दूचौड में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अभी तक नहीं खोले जाने के मामले में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद राज्य सरकार को इस संबंध में प्रगति रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने के निर्देश देते हुए मामले की अगली सनुवाई के लिए आठ अगस्त की तिथि नियत की है।

मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी एवं न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। मामले के अनुसार गोविंद बल्लभ भट्ट ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर कहा था कि हल्द्वानी के हल्दूचौड में पिछले एक वर्ष से नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ केंद्र अस्पताल बंद पड़ा है। याचिका में कहा कि हल्दूचौड में आठ वर्ष पूर्व स्थानीय विधायक व तत्कालीन कैबिनेट मंत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल ने 30 बैड के अस्पताल को स्वीकृति दी थी। आठ साल में इस सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का भवन बनकर तैयार हो गया। लेकिन इसके बाद भी इसमें चिकित्सकीय गतिविधियां शुरू नहीं की जा सकी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी...भारी बारिश ने फिर मचाई तबाही, स्कूटी वह ई-रिक्शा बहे

याचिका में कहा कि सरकार ने इस अस्पताल में चिकित्सा, स्टाफ, दवाएं और अन्य संसाधन उपलब्ध नहीं कराया। याचिका में कहा कि डाक्टर, स्टाफ, नर्स दवाए व जरूरे संसाधनों के अभाव में आम जनता को इस अस्पताल का लाभ नहीं मिली पर रहा है। क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गो व असहाय लोगों को चिकित्सा की समस्या से जूझना पड रहा है। स्थानीय लोगों व याचिकाकर्ता ने शिकायती पत्र मुख्यमंत्री राज्यपाल, स्वास्थ्य महानिदेशक को भी दिए । लेकिन उन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119