पैनगढ के आपदा पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा,जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी

खबर शेयर करें

रिपोर्ट केशर सिंह नेगी

थराली चमोली। आपदाग्रस्त पैनगढ के आपदा पीड़ितों को शासन, प्रशासन के स्तर पर हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए सरकार के द्वारा जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।


थराली पटवारी क्षेत्र के अंतर्गत आपदाग्रस्त पैनगढ़ गांव के आपदा पीड़ितों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री कार्यालय से संबंध दलवीर दानू ने आपदाग्रस्त पैनगढ़ गांव का दौरा कर आपदा पीड़ितों से मुलाकात की।इस दौरान आपदाग्रस्त पीड़ितों ने बताया कि अब भी भूस्खलन क्षेत्र से रूक-रूक कर पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है। पीड़ितों के लिए विस्थापन के लिए ठोस नीति तय नही होने के कारण पीड़ित असमंजस की स्थिति में पड़े हुए हैं।अस्थाई रूप से विस्थापित पीड़ितों को लगातार बढ़ रही ठंड के कारण परेशानियां झेलनी पड़ रही है,कई पीड़ितों को मजबूत पैनगढ़ गांव के विस्थापन शिविरों से बहारी गांवों में शरण लेने पर मजबूर होना पड़ रहा हैं।इस दौरान दलबीर दानू ने पीड़ितों को सरकार के द्वारा हरसंभव सहायता दिलाएं जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार के द्वारा लगातार पीड़ितों की समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक रणनीति तय की जा रही हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर पदमपुर देवलिया में निकलेगी भव्य शोभायात्रा, बैठक में लिया निर्णय

इस दौरान दानू ने भूस्खलन के कारण चार लोगों की अकाल मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि वें एक,दो दिन में आपदाग्रस्त गांव की पूरी रिपोर्ट तैयार कर मुख्यमंत्री को भेजेंगे,ताकि राहत एवं विस्थापन की प्रक्रिया में तेजी लाई जा सकें इस दौरान गांव की ग्राम प्रधान जानकी देवी, पूर्व सैन्य अधिकारी सीएस गड़िया सहित तमाम पीड़ितों ने अपनी समस्याएं दानू को बताई। जबकि इस अवसर पर देवाल भाजपा मंडल महामंत्री उमेश मिश्रा, युवराज सिंह बसेड़ा, भाजयुमो नेता जितेंद्र बिष्ट, सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बिष्ट आदि साथ चल रहे थें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119