डॉक्टर को ब्लैकमेल कर साइबर ठगों ने 1.85 लाख ठगे

खबर शेयर करें

देहरादून। महिला डाक्टर को पुलिस वाला बन ब्लैकमेल कर साइबर ठगों ने 1.85 लाख रुपये का चूना लगा दिया। मामले में महिला की तहरीर पर राजपुर थाना पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पैसिफिक गोल्फ एस्टेट निवासी डॉ. दिव्या रौतेला ने पुलिस में शिकायत की।

कहा कि 23 जुलाई को एक अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को मुंबई के अंधेरी पुलिस स्टेशन का हेड कांस्टेबल बताया। महिला को डराया कि उनका आईसीआईसीआई बैंक खाता गैर कानूनी लेनदेन में शामिल है। जिसमें ड्रग्स और मनी लॉन्डरिंग की रकम आने का आरोप है। डॉ. रौतेला ने कहा कि उनका कोई आईसीआईसीआई बैंक में खाता नहीं है। तब कॉलर ने दावा किया कि किसी अपराधी ने उनके आधार कार्ड का दुरुपयोग कर खाता खोला होगा। इसके बाद कॉल पर एक अन्य व्यक्ति जुड़ा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महाविद्यालय चुड़ियाला हरिद्वार में युवा संसद के अंतर्गत तरुण सभा का आयोजन

उसने मुंबई क्राइम ब्रांच और सीबीआई का अधिकारी बताते हुए महिला को स्काइप के जरिए वीडियो कॉलिंग पर जोड़ा। उन्हें एक पत्र और पुलिस आईडी भेजी गई। पत्र में महिला का नाम और आधार कार्ड नंबर था। इसके बाद, उन्होंने डॉ. रौतेला से कुल 1,85,900 रुपये विभिन्न खातों में ट्रांसफर करवा लिए। एसओ राजपुर पीडी भट्ट ने बताया कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119