पंतनगर सिडकुल के सीईटीपी प्लांट में अमोनिया गैस व डूबने से तीन लोगों की मौत-

खबर शेयर करें

रुद्रपुर। सिडकुल से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सिडकुल की फैक्ट्रियों के प्रदूषित पानी को फिल्टर करने वाले सीईटीपी प्लांट में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीईटीपी प्लांट की मोटर खराब होने के बाद आज जब वहां काम करने वाले कर्मचारी को मोटर खराब होने पर ठीक करने के लिए प्लांट में भेजा। वह नीचे उतरते ही प्लांट से निकलने वाली गैस से बेहोश होकर पानी में डूब गया। उसे डूबता देख सीईटीपी प्लांट के प्लांट हेड भी उसे बचाने नीचे गए तो वह भी बेहोश होकर डूब गए। जिसके बाद वहां मौजूद एक और कर्मचारी उन्हें निकालने नीचे गया तो वह भी वहीं डूब गया।

जिसके बाद चौथे कर्मचारी को रस्सी बांधकर जैसे ही नीचे भेजा तो वह भी नीचे प्लांट की मोटर के पास पहुंचते ही गैस के रिसाव की वजह बेहोश हो गया। बताया जा रहा है कि उसके कमर में रस्सी बधी होने की वजह से लोगों ने उसे ऊपर खींच लिया। जिससे उसकी जान बच गई। उसे अस्पताल भर्ती कराया गया है। बाकी 3 लोगों की डूबकर मौत हो गई है। एसडीआरएफ,पुलिस,फायर ब्रिगेड की टीमों ने जेसीबी लगाकर डूबे हुए तीनों लोगों के शव प्लांट से निकाल लिए हैं।सीओ पंतनगर आशीष भारद्वाज ने मीडिया को बताया कि सीईटीपी प्लांट में गड़बड़ी आने के हरिपाल (हेल्पर) मोटर ठीक करने के लिए टैंक में उतरा तभी वह भी बेहोश हो गया। जिसके बाद हरिपाल को बचाने के लिए प्लांट हेड रमन भी टैंक में उतरा लेकिन वह भी बेहोश होकर पानी के टैंक में गिर गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में तैनात होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत

जिसके बाद तीसरा कर्मचारी अवधेश इन दोनों लोगों को बचाने गया वहीं वह भी टैंक में गिर गया। जिसके बाद तीनों लोगों की पानी में डूब कर मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद आनन फानन में पुलिस,एसडीआरएफ,फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची जहां रेस्क्यू कर कड़ी मशक्कत के बाद तीनो शवों को बरामद कर लिया। पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119