विकासखंड धौलादेवी के ग्राम पंचायत चौड़ा में वर्ष 2020-21 में स्वीकृत आंगनवाड़ी भवन आज तक नहीं बन पाया, ग्राम प्रधान को खंड विकास अधिकारी ने भेजा नोटिस, वसूली की चेतावनी

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। विकासखंड धौलादेवी के ग्राम पंचायत चौड़ा में 7:30 लाख की लागत से वर्ष 2020-21 में स्वीकृत हुए आंगनबाड़ी भवन का 1.24 लाख का भुगतान किए जाने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सका। इस बात की शिकायत उप प्रधान मनीष पाण्डेय ने खंड विकास अधिकारी को पत्र देकर की है। वही धौलादेवी विकासखंड के खंड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान को निर्माण कार्य शुरू नहीं किए जाने की दशा में धनराशि वसूली का नोटिस दिया है।

15-06-2023 को दिए गए नोटिस में कहा गया है कि ग्राम पंचायत चौड़ा के अंतर्गत वर्ष 2021 में आगनबाडी भवन निर्माण हेतु पंचायत के आंगनबाड़ी खाता संख्या 0008340280100392 से संयुक्त हस्तारित चैक संख्या 26270 के माध्यम से 1.24 लाख की धनराशि आपूर्तित फर्म को निर्गत की गई है। 29-05-2023 को आपने लिखित आश्वासन दिया है कि जिसमें आपने तीन दिन के अन्दर कार्य पर करने एवं तीन माह में कार्य पूर्ण करने का उल्लेख किया गया है, किन्तु प्रकरण की जांच में पाया गया कि तिथि तक कार्यस्थल में कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया है। 6-06-2023 के द्वारा आपको निर्देशित किया गया सप्ताह के भीतर कार्य पूर्ण कर समायोजन ग्राम विकास अधिकारी के माध्यम से अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में प्रस्तुत करें। नोटिस में कहा गया है कि इसके उपरान्त भी कार्यस्थल में कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया और न ही उक्त प्रेषित पत्र के परिपेक्ष्य में आपके द्वारा कोई पत्राचार कार्यालय में प्रस्तुत किया गया है। कहा कि उक्त कार्य को 03 दिन के अन्दर प्रारंभ करें अन्यथा निर्धारित समय सीमा पर प्रारम्भ न होने की यशा में भुगतान की गई धनराशि वसूली योग्य होगी। जिसके लिए नियमानुसार विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी आपकी होगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, आखिरी सैलरी का 50 प्रतिशत पेंशन के रूप में मिलेगा, मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला

वहीं खंड विकास अधिकारी एसएस दरियाल ने बताया कि उक्त प्रकरण में तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी कमल किशोर चम्याल को भी नोटिस भेजकर कार्य शुरू करवाने को कहा गया है यदि उसके बाद भी कार्य शुरू नहीं किया जाता है तो वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। इस संबंध में जब चौड़ा के प्रधान गोकुल पांडे से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका फोन बंद मिला।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119