वन विभाग ने दो वाहनों से दो लाख की लकड़ी बरामद की

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी

अल्मोड़ा।गत 23 अगस्त को रात के 8.30 लगभग दूरभाष पर सूचना प्राप्त होने पर वन विभाग की टीम मानिला.जैनल मोटर मार्ग के सफाड़ा बैण्ड से सकनडा.वेसरखगड कुणी धार मोटर मार्ग, की तरफ गयी। वन विभाग की टीम को एक एलपीजी ट्रक वाहन सं यूके 4सीबीआई 1531 एवं ठीक उसके पीछे एक ट्रैक्टर पंजा बिना नम्बर प्लेट आते हुये दिखाई दिये। वन विभाग की टीम द्वारा वाहन को रोकने का इशारा किया गया।


विभाग की टीम को देखकर उक्त दोनों वाहनों के चालक वाहन छोड़कर भाग गये। वन विभाग की टीम द्वारा ट्रक की तलाशी की गई और वाहन में अवैध चीड़ गोल प्रकाष्ठ पाया गया। टीम उक्त वाहन की जांच.पड़ताल कर ही रही थी, कि उसी वक्त उसी दिशा से वाहन सं यूके 04 2ए 1969 आता हुआ दिखाई दिया और वन विभाग की टीम को देखकर कुछ दूरी पर खड़ा हो गया। शक होने पर विभाग की टीम तेजी से उसकी ओर बढ़ी। अपनी ओर टीम को आते हुए देख वाहन चालक वाहन छोड़कर भाग गया। वाहन की तलाशी लेने पर उसमें भी.चीड, गोल, प्रकाष्ठ पाया गया।
उक्त दोनों वाहनों की तलाशी लेने पर चीड गोल प्रकाष्ठ एवं वाहनों से सम्बन्धित कोई भी अभिलेख नहीं पाये गये। उक्त वाहनों को वन विभाग की टीम ने अपने कब्जे में लेकर टीम मासी लीसा डिपो लेकर आयी जहां उक्त वाहनों को खड़ा करके प्रकाष्ठ की जांच की गयी। जांच में पाया गया वाहन सं यूके04 सीबी 1531 से 108 नग चीड़ गोल प्रकाष्ठ एवं वाहन सं यूके 04 सीए 1969 से 62 नग चीड़ गोल, प्रकाष्ठ बरामद हुए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीएचसी हल्दूचौड़ में चिकित्सा स्टाफ की नियुक्ति के संबंध में हाईकोर्ट ने सरकार से दो सप्ताह में मांगा जबाब

उक्त वाहनों को सीज कर वन अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अपराध पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही करते हुये अनुभाग अधिकारी मानिला को जांच अधिकारी नियुक्त कर आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है। वन क्षेत्राधिकारी जौरासी व्रिकम सिंह कैड़ा ने बताया की उक्त पकड़ी गई लकड़ी की कीमत लगभग 2 लाख है।
वन विभाग की टीम-
विक्रम सिंह कैड़ा वन क्षेत्राधिकारी जौरासी।
अंकर सिंह।
चन्द्रशेखर त्रिपाठी वन दरोगा।
संजय सिंह वन आरक्षी।
किशोर कुमार सागी वन आरक्षी।
महेश चन्द्र जोशी। पूरन सिंह नेगी वीर, प्रभारी मानिला।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119