चार अन्तर्राज्यीय जेबकतरे गिरफ्तार -पहाड़ को आने वाली बसों में यात्री बनकर काटते थे जेब

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

हल्द्वानी। पुलिस ने अन्तर्राज्यीय जेबकतरों के दुस्साहस का भंडाफोड़ किया है। 12 मई को वादी मुकेश कुमार सक्सेना पुत्र मुन्ना लाल निवासी आदर्श नगर तल्ली बमौरी मुखानी ने पुलिस को सूचना दी कि मुरादाबाद से हल्द्वानी बस में आते समय कालाढंूगी चौराहे पर मन्दिर के पास बस से उतरते समय किसी अज्ञात चोर ने उसकी जेब काटकर पर्स चोरी कर लिया है। इस संबंध में पुलिस ने 379 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। प्रभारी निरीक्षक उमेश कुमार मलिक के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। संदिग्धों की तलाश में पुलिस ने चार अन्तर्राज्यीय पॉकेटमारों को एफटीआई बाइपास से गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से चोरी किया पर्स, आठ हजार रुपए व पर्स में रखे वादी के आधार कार्ड, पैन कार्ड बरामद कर लिए।

पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि पूर्व में वह मेरठ, मुज्जफरनगर के आसपास बसों में व भीडभाड़ वाले स्थानों पर पॉकेट मारी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। इसके बाद उन्होंने उत्तराखण्ड का रुख किया। आरोपी घटना से पूर्व रुद्रपुर आदि क्षेत्रों में रुकते हैं तथा वहां से पहाड़ को आने वाली बसों में यात्री बनकर अलग-अलग सीटों पर बैठ जाते हैं। इसके बाद बस में किसी यात्री को चिन्हित कर यात्री के बस से उतरने पर चारों उसके आगे पीछे खड़े होकर उसको उलझा देते और इस दौरान गिरोह का मुखिया अरशद पुत्र जमील अहमद यात्री की जेब से पर्स पार कर लेता था। गिरफ्तार आरोपियों में अरशद पुत्र जमील अहमद निवासी मोहल्ला कल्याण सिंह निवासी अटौड़ा रोड थाना मवाना मेरठ, फैजल अहमद पुत्र मुन्ना निवासी साउथ खालापार निकट मदीना मस्जिद दरोगा कोठी थाना खालापार मुजफ्फरनगर, अरशद पुत्र बाबू निवासी मोहल्ला कल्याण सिंह अटौड़ा रोड थाना मवाना मेरठ व शकील पुत्र रहीस अहमद निवासी मुमताज नगर गुलईस्ता गार्डन लीसाड़ी गेट मेरठ निवासी हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  यौन उत्पीड़न के मामलों को पकड़ने के लिए फोरेंसिक साइंस में एक नई सफल रिसर्च -अब सही अपराधियों को पकड़ने में मिलेगी मदद
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119