मुक्त विवि में भर्ती में धांधली का आरोप- एनएसयूआई ने दी आंदोलन की चेतावनी

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के प्रदेश महासचिव गोपाल भट्ट ने मुक्त विवि में हो रही भर्तियों की जांच कराने की मांग की है। भट्ट ने कहा है कि इन भर्तियों में तमाम तरह की धांधली बरती गई हैं। इसलिए इस मामले की पूरी जांच कराई जानी चाहिए।
                   

यहां जारी बयान में भट्ट ने कहा है कि उत्तराखंड मुक्त विवि में बीते दिनों 56 लोगों को नियुक्ति दी गई है। लेकिन इन नियुक्तियों का शासनादेश ना तो कुलपति के पास है और ना ही उच्च शिक्षा मंत्री के संज्ञान में यह मामला है। भट्ट ने कहा कि डबल इंजन सरकार में जहां ओर बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। वहीं मौखिक रूप से अपने चहेतों को फर्जी तरीके से नियुक्तियां दी जा रही हैं। जिसकी एनएसयूआई कड़ी निंदा करता है। भट्ट ने कहा है कि डबज इंजन सरकार में इस तरह की तानाशाही को किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस फर्जीवाड़े के विरोध में संगठन पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगा और इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की जाएगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नशे में धुत कार चालक ने स्कूटियों को मारी टक्कर, गिरफ्तार

भट्ट ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में मुक्त विवि ही नहीं बल्कि कुमाऊं विवि व एसएसजे विवि समेत प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में इस तरह की मनमानी चल रही है। जिस कारण योग्य युवाओं को नौकरी नहीं मिल पा रही है। भट्ट ने कहा कि मुक्त विवि के कुलपति को इस मामले में नैतिकता को ध्यान में रखते हुए तत्काल अपना इस्तीफा देना चाहिए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119