भूलेख डाटा एंट्री ऑपरेटरो का 12 अगस्त से प्रदेश संघ के आह्वान पर मांगो को लेकर राजस्व परिषद देहरादून में धरना प्रदर्शन

खबर शेयर करें

रिपोर्ट-एस आर चंद्रा

भिकियासैंण। जिला अल्मोडा़ के समस्त तहसीलों के भूलेख डाटा एंट्री ऑपरेटरो ने इन दिनों -12 अगस्त से प्रदेश संघ के आह्वान पर 7 सूत्रीय मांगो को लेकर राजस्व परिषद देहरादून में धरना प्रदर्शन कर कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है।
उत्तराखंड भू लेख डाटा एंट्री ऑपरेटर, कम्प्यूटर ऑपरेट संघ ने छह सूत्री मांगों को लेकर आयुक एवं सचिव राजस्व परिषद के कार्यालय पर अनिश्चितकालीन कार्यबहिष्कार शुरु कर दिया है। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगो पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं होती तहसीलों में कामकाज बंद रहेगा।मंगलवार को यहां उन्होंने मांगो को लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए। इस अवसर पर कर्मचारियों ने कहा कि लम्बे समय से कर्मचारी अपनी मांगो के निराकरण की मांग कर रहे है लेकिन मांगो की अनदेखी की जा रही है जिससे कर्मचारियों में आक्रोश बना हुआ है। इसके चलते कर्मचारियों को आंदोलन का रास्ता अपनाना पडा़।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नकली शराब बनाने वाली फैक्टरी का भंडाफोड़, एसटीएफ ने पकड़ी भारी मात्रा में नकली शराब


उन्होंने कहा संघ की प्रमुख मांगो में भू लेख डाटा एंट्री ऑपरेटर का पद सृजित करते हुए पदों के सापेक्ष विनियमितीकरण करना, पद सृजित होने तक समस्त जनपदों में एक समान विभागीय संविदा करना, भूलेख डाटा एंट्री, कम्प्यूटर ऑपरेटर कि नियमावली बनाना, मानदेय, वेतन के लिए समस्त जनपदों में कार्मिक के सापेक्ष बजट उपलब्ध कराना, कार्मिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए शासन स्तर पर समिति का गठन कर संघ के अध्यक्ष एवं महामंत्री को समिति के सदस्यों में शामिल करना एवं अवकाश की व्यवस्था करना प्रमुख है।
उन्होंने कहा संघ का कार्य बहिष्कार संघ की मांगे पूर्ण न होने तक जारी रहेगा। संघ के द्वारा राजस्व विभाग के अन्य घटक यथा उत्तराखंड भू लेख संवर्गीय कर्मचारी महासंघ, उत्तराखंड रजिस्ट्रार कानूनगो संघ, उत्तराखंड मिनीस्ट्रीरियल कलेक्ट्रेट संघ, उत्तराखंड लेखपाल, पटवारी संघ, उत्तराखंड संग्रह अमीन संघ से सहयोग की मांग की गई है। यदि शासन व राजस्व परिषद स्तर पर संघ मांगो पर ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है तो संघ अग्रिम रणनीति के लिए बाध्य होगा।
कार्य बहिष्कार में दीप चंद पाण्डेय, प्रदेश अध्यक्ष विकास रस्तोगी, महामंत्री राकेश रावक, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र सेलवान, उपाध्यक्ष मनोज पाण्डेय, सह सचिव शंकर दयाल भट्ट, संगठन मंत्री नरेन्द्र पुण्डीर, जिलाध्यक्ष टिहरी सुरेन्द्र कुमार, जिलाध्यक्ष अल्मोडा़ विपिन शाह, जिलाध्यक्ष रुद्रप्रयाग राजेन्द्र नाथ, गोस्वामी मीडिया प्रभारी नैनीताल, प्रकाश गडिया जिला चमोली, हेम चंद तिवारी बागेश्वर, सुनील दत्त उत्तरकाशी, तहसील अल्मोडा़ से अशोक व भावना, तहसील भिकियासैंण से सुरेन्द्र कुमार व मनोज कुमार, तहसील चौखुटिया से मो. जब्बर, तहसील भनोली से प्रकाश चन्द्रा, तहसील सोमेश्वर से मुकेश दुर्गापाल, तहसील सल्ट से सन्तोष कुमार, तहसील द्वाराहाट से नन्द लाल व तहसील रानीखेत से हिमांशु आर्या मौजूद थे।
इधर डाटा इन्टरी आपरेटरो के हड़ताल में चले जाने से तहसीलों में भूमि की खाता खतौनी नहीं मिल पा रही है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119