विज्ञान पढ़ने के लिए 15 किमी दूर जाने को विवश हैं जीआईसी खेती के बच्चे

खबर शेयर करें

— पिछले पांच सालों से बंद है विज्ञान वर्ग की कक्षाओं का
संचालन– अभिभावकों ने बीईओ को दी आंदोलन की चेतावनी

गणेश पाण्डेय दन्यां
राजकीय इंटर कालेज खेती के बच्चे विज्ञान पढ़ने के लिए 15 किमी दूर जीआईसी बाराकूना जाने को विवश हैं। पांच सालों से खेती में विज्ञान वर्ग की कक्षाओं का संचालन बंद होने से अभिभावकों में गहरा रोष व्याप्त है। गुस्साए अभिभावकों का शिष्टमंडल बीईओ धौलादेवी से मिला और विज्ञान वर्ग की कक्षाएं इसी सत्र से संचालित न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।


विकास खंड धौलादेवी के दूरस्थ क्षेत्र में स्थित जीआईसी खेती में विगत पांच सालों से विज्ञान वर्ग की कक्षाओं का संचालन बंद है। विज्ञान वर्ग के एक भी प्रवक्ता विद्यालय में न होने से प्रवेश नहीं हो रहे हैं। विज्ञान पढ़ने वाली बालिकाओं को यहां 15 किमी दूर जीआईसी बाराकूना में प्रवेश लेने को विवश होना पड़ रहा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गौधाम हल्दूचौड़ में भजन कीर्तनों का दौर जारी -रात 12:00 बजे होगा श्रीकृष्ण प्रकटोत्सव


पीटीए अध्यक्ष मोहन उप्रेती ने बताया कि पांच साल पूर्व यहां विज्ञान की कक्षाएं संचालित होती थी। विज्ञान वर्ग के प्रवक्ताओं का स्थानांतरण होने से अब बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। विज्ञान पढ़ने वाली छात्राओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभिभावकों ने खंड शिक्षाधिकारी धौलादेवी को ज्ञापन सौंपते हुए इसी सत्र से विज्ञान की कक्षाएं संचालित करने की मांग की है। पीटीए अध्यक्ष मोहन उप्रेती, प्रधान ममता पांडे, गोकुल पांडे, भाष्कर पांडे, दीपक पाठक, देवेंद्र जोशी, भुवन पांडे, दीपक उप्रेती, कमल, बसंत जोशी, पूरन सिंह, मनोज पाठक, गौरव, जर्नादन उप्रेती, कैलाश, आनंद राम, गणेश पाठक, हरीशंकर आदि अभिभावकों ने बीईओ को चेतावनी दी है कि यदि इसी माह से विज्ञान में प्रवेश आरंभ नहीं हुए तो सभी अभिभावक और छात्र उग्र आंदोलन करने को विवश होंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  धूमधाम से मनाया सातू आठू एवं जन्माष्टमी का पर्व


मेरिट में आ चुका है जीआईसी खेती का एक छात्र
दन्यां: जीआईसी खेती का एक छात्र इस बार उत्तराखंड की बोर्ड परीक्षा में मेरिट में 21 वां स्थान प्राप्त करने में सफल रहा है। सुदूर मलाण गांव के सुंदर सिंह ने इंटरमीडिएट की कला वर्ग की परीक्षा उत्तराखंड में 21 वां स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।
सरयू घाटी का एक मात्र इंटर कालेज है खेती
दन्यां: जीआईसी खेती सरयू घाटी क्षेत्र का एकमात्र इंटर कालेज है। इस विद्यालय से आस पास द्योलीबगड़, मलाण, धूरा और खौड़ी में चार हाईस्कूल हैं। चारों हाईस्कूलों के बच्चे जीआईसी खेती में ही प्रवेश लेते हैं। यहां पर विज्ञान वर्ग में प्रवेश न होने से उन्हें विवश होकर बाराकूना जाना पड़ रहा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  लावारिस घूमते पशु बन रहे हादसों का कारण, -पशुओं ने बरेली रोड हाईवे को बना लिया अपना आशियाना, -जनप्रतिनिधि मौन  



जीआईसी खेती में विज्ञान वर्ग के प्रवक्ता न होने से वहां पर विज्ञान वर्ग की कक्षाओं का संचालन बंद है। प्रधानाचार्य खेती को इसी सत्र से विज्ञान वर्ग में प्रवेश देने के निर्देश दे दिए हैं। प्रवक्ताओं की नियुक्ति के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा जा रहा है।
       –पीएल टम्टा खंड शिक्षाधिकारी, धौलादेवी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119