उत्तराखण्ड में बढ रहे नशे के कारोबार पर तत्काल रोक लगाये सरकार : कर्नाटक

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। पूर्व उपाध्यक्ष एनआरएचएम बिट्टू कर्नाटक ने जिलाधिकारी अल्मोडा केे माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन प्रेषित कर उन्हें अवगत कराया कि राज्य में मैदान से पर्वतीय जनपदों के गांव गांव तक ड्रग्स/नशा पूरी तरह फैल चुका है । नशे की तस्करी और इसका व्यवसाय तेजी से बढ़ रहा है । समाज में फैल चुकी इस बुरी लत ने युवाओं के अलावा अब बच्चों और छात्र-छात्राओं को भी ग्रसित कर दिया है और चोरी-छिपे इसका व्यवसाय करने वाले तश्कर युवाओं, छात्र-छात्राओं और बच्चों की मदद से मादक पदार्थो की बिक्री कर रहे हैं । इस कार्य में लिप्त अपराधिक तत्व बच्चों से लेकर युवाओं ,कालेजों के छात्र-छात्राओं आदि को नशा बेचकर उन्हें नशे का शिकार बना रहे हैं और चंद रूपयों के लिये राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ।


उन्होंने कहा कि नशे के दुष्परिणामस्वरूप युवा, छात्र-छात्राओं और बच्चे मानसिक रूप से अस्वस्थ्य होकर कई बीमारियों से ग्रसित होकर पागलपन/मृत्यु के कगार पर पहुंच चके हैं युवाओं/बच्चों की सोचने समझने की शक्ति क्षीर्ण हो रही है साथ ही सड़कों पर होने वाली ज्यादातर दुर्घटनायें भी इसी का परिणाम हैं । उत्तराखण्ड में ड्रग्स कारोबार का काला सच किसी से छुपा नहीं है । ड्रग्स मुक्त राज्य के संकल्प के बाद भी लचीले व सरल कानून व्यवस्था के कारण नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


श्री कर्नाटक ने माननीय मुख्यमंत्री जी से मांग की कि आगामी विधान सभा सत्र में ड्रग्स/मादक पदार्थो के खिलाफ एक सख्त कानून बनाया जाय ताकि नये कानून के अन्तर्गत इसको बेचने / धंधा करने वाले और युवा पीढ़ी को अपना शिकार बनाने वाले लोगों को आजीवन कारावास व मृत्यु दण्ड जैसी सख्त सजा का प्राविधान किया जाय चाहे ड्रग्स की मात्रा अधिक हो या न्यूनतम। जिसके फलस्वरूप उत्तराखण्ड के बच्चों की नयी पीढ़ी की पौध का अस्तित्व बचाया जा सके।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119