प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की मिलीभगत या फिर लापरवाही ? लोगों की जिंदगी के साथ हो रहा खिलवाड़, हाईवे कंस्ट्रक्शन के दौरान उड़ रहा धूल का गुबार

खबर शेयर करें

ईश्वरी दत्त भट्ट

मोटाहल्दू (नैनीताल )। इन दिनों नेशनल हाईवे का मोती नगर क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इसमें प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की मिलीभगत है या फिर लापरवाही या एक सोचने का विषय है। वही मोतीनगर स्थित एक स्टोन क्रेशर में बेतरतीब गौला वाहनों की आवाजाही से सड़क में प्रदूषण के अलावा जाम भी लग रहा है। जिससे स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बेतरतीब खड़े वाहन और लगा जाम

जहां एक तरफ सरकार प्रदूषण को लेकर के उत्तराखंड में तरह-तरह के प्रयोग कर रही है, वही इस तरह की लापरवाही लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है। वही हाईवे में काम कर रहे कर्मचारियों को कई स्थानीय लोगों ने पानी के छिड़काव की बात की लेकिन वह भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जिससे जहां लोगों को धूल के गुबार का सामना करना पड़ रहा है, वही तेज आंधी में लोगों की फसलें भी पूरी तरह प्रदूषित हो चुकी हैं। स्थानीय लोगों ने इस तरह की लापरवाही पर जिम्मेदार अधिकारियों, हाईवे के कार्यदाई संस्था पर कानूनी कार्यवाही की मांग की है। अब देखना यह होगा कि इस पर सरकार और प्रशासनिक अधिकारी एक्शन लेते हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119