हल्द्वानी में 17 और लालकुआं दुग्ध संघ में 13 दुग्ध समितियों का विलय

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

हल्द्वानी। दुग्ध संघ चुनाव को लेकर गहमागमी का माहौल शुरू हो गया है। परिसीमन में हल्दूचौड़ की सीट समाप्त कर धारी को नई दुग्ध संघ सीट बनाया गया है। वहीं हल्दूचौड़ संघ की दुग्ध समितियों को हल्द्वानी और लालकुआं दुग्ध संघ में विलय कर दिया गया है। सीट खत्म होने के चलते हल्दूचौड़ में चुनाव की दावेदारी करने वालों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। अंतिम सूची जारी होने से पहले ही सहायक डेरी निदेशालय में आपत्तियां आना शुरू हो गईं हैं।

 दुग्ध संघ चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही विवादों का दौर शुरू हो गया है। विभाग ने परिसीमन के दौरान हल्दूचौड़ दुग्ध संघ की सीट को ही खत्म कर दिया। हल्दूचौड़ सीट करीब 30 साल पुरानी है। यहां से मौजूदा लालकुआं विधायक डॉ. मोहन बिष्ट, पूर्व दुग्ध संघ अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट, नरेंद्र मेहरा सहित तमाम बड़े किसानों और राजनेताओं ने चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी। इसके साथ 30 से ज्यादा दुग्ध समितियां जुड़ी हुई थीं, लेकिन इस बार होने वाले चुनावों में कोई भी व्यक्ति सीट से दावेदारी नहीं कर पाएगा। क्योंकि अब सीट खत्म होने से चुनाव की तैयारियों में जुटे दावेदारों की उम्मीदों पर पानी फिर चुका है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रविवार देर रात खैरना बेतालघाट रोड पर पिकअप खाई में गिरी दो की मौत

इस सीट से जुड़ी 17 दुग्ध समितियों को हल्द्वानी और 13 दुग्ध समितियों को लालकुआं दुग्ध संघ के साथ जोड़ दिया है। वहीं विभाग ने परिसीमन के बाद धारी को नई सीट बना दिया है। इसके साथ 42 दुग्ध समितियों को जोड़ा गया है। धारी सीट निर्धारण के बाद जिले के पर्वतीय इलाकों में अब चार दुग्ध संघ सीट हो चुकी हैं। इनमें धारी, भीमताल, ओखलकांडा और रामगढ़ चार सीटें शामिल हैं। वहीं तराई में हल्द्वानी, लालकुआं, रामनगर, कोटाबाग और कालाढूंगी सीटों पर चुनाव होंगे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119