रक्षाबंधन पर्व पर दुग्ध संघ की तैयारी पूरी, एक लाख 15 हजार लीटर आंचल दूध की बिक्री का लक्ष्य रखा

खबर शेयर करें

लालकुआं। भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबन्धन सोमवार को हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। लोगों में पर्व को लेकर जहां अपार उत्साह है वहीं नैनीताल दुग्ध संघ ने भी त्योहार के मददेनजर तैयारी पूरी कर ली है। दुग्ध संघ ने रक्षाबन्धन पर एक लाख 15 हजार लीटर आंचल दूध की बिक्री का लक्ष्य रखा है। वहीं आंचल उत्पादों की बिक्री में लगातार इजाफा होने से दुग्ध संघ के अधिकारी-कर्मचारियों में भी उत्साह है।

लालकुआं दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा ने बताया कि नैनीताल दुग्ध संघ की रक्षाबन्धन पर्व को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। दुग्ध संघ ने रक्षाबन्धन के दिन एक लाख 15 हजार लीटर आंचल दूध की बिक्री का लक्ष्य रखा है। वहीं पनीर के 95 सौ पैकेट, एक हजार किलो दही और आठ हजार लीटर छांछ बिक्री का लक्ष्य रखा गया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में तैनात होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत


अध्यक्ष बोरा ने बताया कि आंचल के उत्पादों की प्रति लोगों का रुझान लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इससे दुग्ध संघ की बिक्री में हर साल वृद्धि हो रही है। बताया कि पिछले वर्ष अगस्त की तुलना में इस वर्ष अगस्त की बिक्री में छह फीसदी वृद्धि दर्ज की गई है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी गिरफ्तार


इधर प्रभारी विपणन/प्रशासन संजय सिंह भाकुनी ने बताया कि गत वर्ष प्रतिदिन 81724 लीटर दूध की बिक्री हो रही थी। जो इस वर्ष बढक़र 86497 लीटर प्रतिदिन हो गई है। वहीं दुग्ध उपार्जन में पिछले साल की तुलना में 14.65 प्रतिशत की वृद्धि चल रही है। उपार्जन अगस्त 2023 में 83613 लीटर प्रतिदिन था जो अब बढक़र 95862 लीटर प्रतिदिन हो गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119