अब लाइसेंस दिखाने व हस्ताक्षर के बाद मिलेगी रोडवेज के ड्राइवर को बस, चालक के रुद्रपुर में नशे में मिलने के बाद से प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर उठे थे सवाल

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। स्टेशन से बस निकालने से पहले चालक को हस्ताक्षर करने होंगे व लाइसेंस दिखाना होगा। हल्द्वानी बस स्टेशन प्रबंधन ने चालकों के लिए नए नियम लागू कर दिए हैं। सहायक महाप्रबंधक एसएस बिष्ट ने बताया कि चालक को स्टेशन के कार्यालय में प्रभारी को अपना लाइसेंस दिखाना होगा व निर्धारित रूट जिस पर उसे जाना हो, उसके रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने होंगे। उसके बाद ही उसको बस लेकर भेजा जाएगा। ताकि जो रूट जिस चालक के लिए निर्धारित किया गया है वो ही उस रूट पर जाए। बीते दिनों हल्द्वानी डिपो की बस के चालक के रुद्रपुर में नशे में मिलने के बाद से प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने लगे थे।

जानकारों का कहना है कि ना केवल चालक नशे में था बल्कि उसकी ड्यूटी भी उस रूट पर नहीं थी। जिसके बाद से प्रबंधन ने चालकों पर सख्ती शुरू कर दी है। इसके अलावा प्रबंधन रूट पर ज्यादा से ज्यादा औचक चेकिंग अभियान चला कर चालक, परिचालकों को मॉनिटरिंग की तैयारी में हैं। दिल्ली रूट पर दो गुना हुईं बसें पर्यटन सीजन के चलते दिल्ली रूट पर यात्रियों का मूवमेंट बढ़ा है। जिसके चलते रूट पर रोडवेज प्रबंधन ने बसों की संख्या भी करीब दो गुना कर दी है। हल्द्वानी स्टेशन प्रभारी इंदिरा भट्ट ने बताया कि दिल्ली रूट पर पहले 12-14 बसें भेजी जा रही थी। नई सीएनजी बसें मिलने के बाद दिल्ली रूट पर 25 से ज्यादा बसें दौड़ायी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली रूट से रोडवेज को अच्छी आय भी हो रही है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119