सड़क की मांग को लेकर छठे दिन भी आमरण अनशन जारी-

खबर शेयर करें

गंगोलीहाट से हरगोविंद रावल

18 को पीडब्ल्यूडी बेरीनाग व वन विभाग के कार्यालय में तालाबंदी करेंगे आंदोलनकारी ।
9 मीटर में 169 पेड़ तो 7 मीटर में 323 पेड़ कैसे सवाल खड़ा करता है बनविभाग व पीडब्ल्यूडी पर ?

मड़कनाली सुरखाल पाठक संघर्ष समिति का सड़क की मांग को लेकर बुधवार को छठे दिन भी आमरण अनशन जारी रहा । मंगलवार से आमरण अनशन में बैठे केसर सिंह बिष्ट उम्र 62 वर्ष का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगोलीहाट की प्रभारी डॉक्टर नसीमा बानो ने बुधवार की सुबह व शाम रूटीन जांच की जिसमें केसर सिंह का ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ था वही दूसरे आंदोलनकारी नारायण सिंह की स्थिति सामान्य थी ।

इधर संघर्ष समिति के अध्यक्ष ने वन विभाग व पीडब्ल्यूडी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि पूर्व में उक्त दोनों विभागों ने सड़क की चौड़ाई 9 मीटर होने पर कुल 169 पेड़ दिखाएं तो फाइल देहरादून से वापस आ गई उसके बाद उक्त दोनों विभागों ने सड़क की चौड़ाई 9 मीटर की जगह 7 मीटर की और उसमें 323 पेड़ दिखा दिए । अब उक्त विभागों की सीधा लापरवाही का यह स्पष्ट उदाहरण है की सड़क की चौड़ाई 9 मीटर होने पर पेड़ों की संख्या 169 और 7 मीटर करने पर पेड़ों की संख्या 323 कैसे हो गई यह समझ से परे है ।संघर्ष समिति के अध्यक्ष ललित सिंह बिष्ट ने कहा है की पीडब्ल्यूडी विभाग बेरीनाग व वन विभाग दशाईथल की घोर लापरवाही से सड़क की डीपीआर नहीं बन पाई जिस कारण कई बार देहरादून से सड़क की फाइल वापस पीडब्ल्यूडी बेरीनाग वापस आ जा रही है ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  यौन उत्पीड़न के मामलों को पकड़ने के लिए फोरेंसिक साइंस में एक नई सफल रिसर्च -अब सही अपराधियों को पकड़ने में मिलेगी मदद

वही आंदोलनकारियों ने कहा है की पीडब्ल्यूडी बेरीनाग का मानना है की वन विभाग से क्लीयरेंस न मिलने के कारण उनका विभाग 23 जनवरी 2016 को मड़कनाली सुरखाल पाठक सड़क की डी पीआर नही बना पाया जिस कारण आज की तारीख तक उक्त सड़क स्वीकृत नहीं हो पाई । वहीं क्षेत्र की जनता वह आंदोलनकारी सर्वाधिक पीडब्ल्यूडी विभाग बेरीनाग व वन विभाग गंगोलीहाट से व्यथित है और 18 दिसंबर को उक्त दोनों विभाग के कार्यालयों में आंदोलनकारी तालाबंदी करेंगे । इधर तालाबंदी के संबंध में बुधवार को आंदोलनकारियों ने उप जिलाधिकारी गंगोलीहाट को पत्र दिया है । पत्र देने वालों में संघर्ष समिति के अध्यक्ष ललित सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष विक्रम सिंह बिष्ट, ग्राम प्रधान वनेला गांव गोपाल सिंह बिष्ट व कोषाध्यक्ष केदार सिंह बिष्ट सहित कई लोग शामिल हैं ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119