पीएसी रुद्रपुर ने बटालियन के जवानों ने शारीरिक फिटनेस के लिए वाहिनी में किया एक अद्भुत जिम का निर्माण-देखें वीडियो-

खबर शेयर करें

सेनानायक, 31वी वाहिनी, पीएसी रुद्रपुर ने बटालियन के जवानों तथा उनके परिवारजनों के बेहतर स्वास्थ्य तथा शारीरिक फिटनेस के लिए वाहिनी में किया एक अद्भुत जिम कार्यशाला” Energy Zone” का जीर्णोधार।

उधम सिंह नगर प्रीति प्रियदर्शिनी, सेनानायक, 31वी वाहिनी पीएसी रुद्रपुर द्वारा रुद्रपुर में पीएसी अधिकारी / जवानों तथा उनके परिजनों के बेहतर स्वास्थ्य तथा शारीरिक फिटनेस के लिए वाहिनी में पूर्व से स्थापित जिम में आधुनिक फिटनेस उपकरणों में वृद्धि तथा आंतरिक थीम में परिवर्तन कर जिम का नवीनीकरण किया गया है। जिम का नाम ” Energy Zone” रखा गया है। पूर्व में इस जिम में उपलब्ध मशीनों के अभाव तथा जिम की संरचनात्मक कमियों के कारण जिम में वर्कआउट करने वाले व्यक्तियों की संख्या में अत्यधिक कमी थी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ठगी के आरोपी की जमानत खारिज -25 फरवरी 2023 से जेल में है आरोपी

वर्तमान परिपेक्ष्य में शारीरिक फिटनेस की महत्ता के दृष्टिगत जिम की हर ज़रूरत को समझते हुए जिम उपकरणों तथा उसकी संरचना का आधुनिकीकरण कर जिम में नई जान फूंकी गयी है। जिम में *चेंजिंग रूम और लॉकर की सुविधा दी गयी है तथा लेडीज़ और जेंट्स के वर्कआउट हेतु अलग–अलग समय निश्चित किया गए है। मोटिवेशन के लिए दृश्य कला भित्तिचित्र का उपयोग किया गया है। आधुनिक उपकरणों तथा संरचना से लैस यह जिम किसी मेट्रो सिटी में होने का आभास कराता है। जिम की कायापलट के बाद से पी ए सी कर्मीयों में वर्कऑउट करने का उत्साह देखते ही बनता है तथा *आस पास के युवाओं के लिए भी यह जिम आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। वर्तमान में पुलिस विभाग में विभिन्न पदों में भर्ती रैली होने जा रही है। पुलिस परिवार के युवा वर्ग में इन प्रतियोगी परीक्षाओं में बढ़ते रुझान के कारण सभी के द्वारा इस ओर जोरशोर से तैयारी की जा रही है। पुलिसकर्मियों के उपरोक्त कल्याणकारी कार्यों की राह में यह जिम एक मील का पत्थर* साबित हो सकता है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119