मुख्यमंत्रियों की घोषणा के बाद भी नहीं बना क्वीरीजिमिया मोटर मार्ग-

खबर शेयर करें

मुनस्यारी।
दो बार मुख्यमंत्रियों की घोषणा के बाद भी क्वीरीजिमिया मोटर मार्ग के निर्माण में आ रही अड़चनों को दूर नहीं किया गया। इस बात से नाराज़ ग्रामवासियों ने 14 जून से गांव में ही सामूहिक भूख हड़ताल सत्याग्रह करने का ऐलान किया है। इसके लिए ग्राम पंचायत द्वारा शूरु होने वाले आंदोलन का प्रस्ताव जिलाधिकारी पिथौरागढ़ को भेज दिया गया है।


आजादी के 75 साल बाद भी चीन सीमा से लगे क्वीरीजिमिया ग्राम पंचायत में आज तक एक अदद मोटर मार्ग नहीं है। इस गांव की जनता ने दो बार चुनाव बहिष्कार भी किया। उसके बाद भी मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया।
बीते एक माह पूर्व 21 किमी पैदल चलकर क्वीरीजिमिया की जनता ने जुलूस निकाल कर धरना प्रदर्शन किया था। सरकार तथा शासन प्रशासन को एक माह के भीतर मोटर मार्ग निर्माण में आ रही रुकावटों को दूर करने का समय दिया गया था। अभी तक इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने से नाराज ग्राम वासियों ने 14 जून से बेमियादी भूख हड़ताल सत्याग्रह करने का ऐलान कर दिया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी की मौत से पति को लगा सदमा, पत्नी की मौत के कुछ दिनों बाद पति ने भी प्राण त्यागे


क्वीरीजिमिया के ग्राम प्रधान गजेंद्र सिंह क्वीरीयाल ने आज उपजिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन की प्रतियां जिला अधिकारी को भी भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इस बार गांव में ही भूख हड़ताल सत्याग्रह किया जा रहा है। हर परिवार से एक व्यक्ति भूख हड़ताल सत्याग्रह में बैठेगा। उन्होंने कहा कि इस बार मोटर मार्ग का रास्ता प्रशस्त होने के बाद ही हम आंदोलन समाप्त करेंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मासूम बच्ची के पीछे दौड़ने वाले आरोपी युवक पर पोक्सो में मुकदमा दर्ज, आरोपी की तलाश में चार टीमें लगाई


इधर जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने अपनी ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र भेजकर आंदोलन में उठी मांग का तत्काल समाधान करने की मांग की। कहा कि जनता को आंदोलन करने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119