डीएम बोले रेस्टोरेंट-ढाबों में बाल श्रम कराने वालों पर की जाए सख्ती- 

खबर शेयर करें

देहरादून। होटल, रेस्टोरेंट, ढाबों, चाय की दुकानों में बाल श्रम कराने वालों पर केस दर्ज किए जाएंगे। जिला बाल श्रम टास्कफोर्स की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने यह निर्देश दिया।


डीएम डा. आर राजेश कुमार ने कैंप कार्यालय में सोमवार को टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक की। उन्होंने पिछले समीक्षा बैठक में दिए निर्देशों पर कार्रवाई पूछी। इस दौरान बताया कि बाल श्रम कराने पर छह लोगों से 20-20 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। पुलिस कार्रवाई भी उनके खिलाफ की गई। बाल श्रम करने वाले किशोरों के पुनर्वास और शिक्षा की व्यवस्था नहीं होने पर नाराजगी जताई। इसके लिए शासन से बजट मांगने को प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

जिला टास्कफोर्स से जुड़े सभी विभागों को राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग नई दिल्ली की एसओपी का अध्ययन कर अपनी-अपनी एसओपी बनाने के निर्देश दिए। बैठक में टाक्सफोर्स से जुड़े सभी विभागों के नहीं आने पर नाराज भी हुए। बैठक में एसीएमओ डा. निधि रावत, सीओ नेहरू कॉलोनी अनिल जोशी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी संदीप संह, श्रम प्रवर्तन अधिकारी पिंकी टम्टा, राज्य समन्वयक बचपन बचाओ आंदोलन सुरेश उनियाल, फील्ड आफिसर एनसीएलपी अनिल कुमार बडोनी, समन्वयक चाइल्ड लाइन दीपिका पंवार, कार्डिनेटर मानसी मिश्रा, सीडब्लूसी से पूजा शर्मा, डा. रश्मि कुलश्रेष्ठ, प्रीति थपलियाल, प्रतिभा जोशी शामिल रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119