परिवार पर संकट बताकर तांत्रिक बाबा ने लाखों ठगे

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

देहरादून। परिवार पर संकट बता उसे दूर करने झांसा दे फर्जी ज्योतिषी ने लाखों का चूना लगा दिया। फर्जी ज्योतिषी ने पहले एक लाख रुपये से ज्यादा नकद लिए। इसके बाद एक सोने की चेन और पेंडेंट सिद्ध कराने के लिए लिया। परिवार के लोग जब तय समय पर उसके पास मिलने पहुंचे तो वह कमरा छोड़कर भाग गया।शहर कोतवाल चंद्रभान सिंह ने बताया कि ठगी को लेकर चंद्रमोहन निवासी मियांवाला, दिल्ली फार्म ने शिकायत की है।

चंद्रमोहन ने पुलिस को बताया कि उन्होंने एक अखबार के साथ आई पंप प्लेट में गणेश शास्त्री नाम के ज्योतिषी का विज्ञापन देखा। विज्ञापन पर लिखे नंबर पर संपर्क किया तो उसने प्रिंस चौक के पास होटल दून रिजेंसी में बुलाया। यहां पहुंचे तो उसने देखते ही कहा कि चंद्रमोहन के परिवार पर देवी देवताओं का प्रकोप है। जल्द ही परिवार में किसी की मौत भी हो सकती है। इसका समाधान उसने पूजा पाठ से करना बताया। इसके लिए उसने मोटा खर्च बताया। शुरुआत में परिवार ने संकोच किया। बाद में उसकी बातों में आकर गणेश शास्त्री को एक लाख रुपये दो किश्तों में नकद दे दिए। इसके बाद पांच सौ रुपये गुगल पे और 60 हजार रुपये फिर नकद दे दिए। वह पूजा पाठ के नाम पर उन्हें लगातार होटल में बुलाता रहा। एक दिन उसने कहा कि पूजा कराने के लिए एक सोने की चेन और शिवजी की तस्वीर वाला पेंडेंट भी लाना होगा। इसे वह सिद्ध करने के बाद परिवार के एक सदस्य को पहनने के लिए देगा। जिससे सारा संकट दूर हो जाएगा।

चंद्रमोहन के परिवार ने सोने की चेन व पेंडेंट भी लाकर गणेश शास्त्री को दे दिए। उसने पिछले दिनों इसे लेने के लिए होटल में बुलाया। परिवार के लोग जब होटल में पहुंचे तो पता चला कि वह कमरा छोड़कर जा चुका है। रिसेप्शन पर उन्होंने उसका आधार कार्ड देखा तो उसमें उसका नाम उत्तम कठालू मंडलकर निवासी महाराष्ट्र लिखा हुआ था। पहले परिवार उसे खुद ही ढूंढता रहा और इसके बाद पुलिस को शिकायत की। शहर कोतवाल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119