धर्मनिरपेक्ष मूल्यों पर खतरे से लड़ना बड़ी चुनौती-

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी

अल्मोड़ा 6 फरवरी : धर्म निरपेक्षता और समानता के पक्ष में हम सबके नारे के साथ अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति अल्मोड़ा ने नगर पालिका परिसर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गोष्ठी कार्यक्रम किया। गोष्ठी में संविधान के धर्मनिरपेक्ष मूल्यों पर गंभीर खतरे की चुनौती के खिलाफ मिलकर लडऩे का संकल्प लिया गया।


वक्ताओं ने कहा कि कि हम सभी धर्मनिरपेक्षता और समानता के पक्ष में खड़े हैं। वर्षों से हमारा देश विभिन्नताओं मे एकता का प्रतीक रहा है और यही साझी संस्कृति इसे खूबसूरत बनाती है। हर कौम और हर समुदाय के लोगों ने लड़कर इस देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्त करवाया है तो वे एक दूसरे के दुश्मन कैसे हो सकते हैं। हर भेदभाव के खिलाफ हमारे संविधान ने हमें केवल एक नागरिक का दर्जा दिया है। किन्तु आज सत्ता में बैठे हुक्मरान अपने गंदे इरादों के तहत हमें हिंदू मुसलमान बनाने में लगे हैं। पिछले वर्षों में नागरिकता कानून केनाम पर बंटवारे की साज़िश की गई। अब हिजाब के नाम पर बंटवारे की राजनीति शुरू कर दी गई है । संविधान के विरुद्ध हमारे खाने,पहनने और बोलने पर पहरा लगाया जा रहा है। जो हमें कतई मंजूर नहीं है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

हम एक इंसान और एक नागरिक के तौर पर अपना हक़ लेकर रहेंगे। 2021-22 का जो बजट आया है इसमे महिलाओंं, किसानों ,मजदूरों और छात्र युवाओं के लिये कुछ भी नही है । हमारी सरकार अमीरपरस्त नीतियों के कारण असमानता बडा रही है। जहां कोरोना संकटकाल में भारतीय परिवारों को रोजगार धंधे बंद होने के कारण अपनी आमदनी में भारी गिरावट का सामना करना पड़ा, तब देश के अरबपतियों की संख्या 102 से बढ़कर 142 हो गई है । महिला हिंसा को कम करने की सरकार की इ’छा शक्ति नही है । इसलिये ये घटनाए दिनो दिन बड़ रही है। बढ़ती महंगाई,व बेरोजगारी ने महिलाओँ की मुश्किलें और भी बडा दी हैं ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

गोष्ठी में जनवादी महिला समिति की केन्द्रीय सदस्य सुनीता पाण्डे,जिला अध्यक्ष मुन्नी प्रसाद,सचिव पूनम पन्त, ग्रीन हिल्स की वसुधा पन्त,महिला समिति की भावना ,मन्जू,,तुलसी जौहरी,सारथी संस्था की आशा,आशा वर्कर उमा आगरी,मीना,रजनी पन्त,मुस्कान, सरिता मेहरा आदि ने विचार व्यक्त किए। गोष्ठी मे भावना तिवारी, पार्वती रावत, भानु,बसंती, ममता बिष्ट, किरण, प्रेमा,जया, इन्दु, लक्ष्मी भट्ट, दृष्टि, मौली, पुष्पा पन्त,माया,कुसुमलता ,आदि ने भाग लिया ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119