बड़ी खबर…शराब घोटाले के आरोप में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार

खबर शेयर करें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है, उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नई आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया। दिल्ली सरकार पर आरोप लगे थे कि नई एक्साइज़ पॉलिसी की आड़ में भ्रष्टाचार किया गया है, जिसे शराब घोटाला भी कहा गया। केजरीवाल की गिरफ्तारी के साथ इस केस में दिल्ली सरकार के पदों पर बैठे दो शीर्ष नेताओं को कानूनी चंगुल में फंस गए हैं। ED की टीम 21 मार्च को शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर पहुंची, साथ में दिल्ली पुलिस फोर्स भी थी।

इस पूरे घटनाक्रम से कुछ ही देर पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक नहीं लगाई थी। उनकी तरफ से हाईकोर्ट में ये याचिका दायर की थी कि अगर वो ED के सामने पेश होंगे तो उन्हें गिरफ्तार ना किया जाए। कोर्ट ने ऐसी कोई श्योरिटी नहीं दी, उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं लगाई। कोर्ट के इस फैसले के थोड़ी देर बाद ED की टीम केजरीवाल के घर पहुंची, केजरीवाल के घर के चारों तरफ पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए और उसके बाद उन्हें पूछताछ का समन दिया गया और घर की तलाशी ली गई। पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देश में 12 नए औद्योगिक शहर बनेंगे, 10 लाख लोगों को मिलेंगी नौकरियां, उत्तराखंड के खुरपिया में बनेगा औद्योगिक क्षेत्र
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119