बड़ी खबर…नंदा गौरा योजना का लाभ लेने को लगाया था फर्जी आय प्रमाण पत्र, फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाला कंप्यूटर संचालक सहित दो गिरफ्तार

खबर शेयर करें

फर्जी आय प्रमाण पत्र बनाकर नंदा गौरा योजना का लाभ लेने के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी वंदना वर्मा कोतवाल पीएस दानू ने पत्रकार वार्ता में घटना का खुलासा करते हुए कहा कि 31 मई को जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप ने विभिन्न थानों, थाना क्षेत्रों में फर्जी आय प्रमाण पत्र तथा अन्य अभिलेख के आधार पर नियम विरुद्ध तरीके से नंदा गौरा योजना का लाभ लेने के लिए आरोपी दिलशाद निवासी नगर पंचायत महुआडाबरा के खिलाफ फर्जी आय  प्रमाण पत्र के आधार पर धनराशि लेने का प्रयास करने की लिखित तहरीर दी थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपी दिलशाद द्वारा दाखिल किए गए आय प्रमाण पत्र की जांच करने पर पता चला कि वास्तविक आय प्रमाण पत्र की जांच करने पर 84 हजार रुपए वार्षिक आय का पाया गया। आरोपी ने सह आरोपी अबुल हसन  निवासी नगर पंचायत ने लैपटाप व प्रिन्टर के माध्यम से वास्तविक आय प्रमाण पत्र में अंकित आय 84 हजार रुपये का कूटकरण कर 72 हजार रुपये अंकित कर नंदा गौरा धन का लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से कूटरचित आय प्रमाण पत्र को बाल विकास परियोजना कार्यालय में जमा किया था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।  फोटो पुलिस की गिरफ्त में आरोपी  पढ़ी है फर्जी आय प्रमाण पत्र बनाने पर दो गिरफ्तार  जसपुर। फर्जी आय प्रमाण पत्र बनाकर नंदा गौरा योजना का लाभ लेने के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी वंदना वर्मा कोतवाल पीएस दानू ने पत्रकार वार्ता में घटना का खुलासा करते हुए कहा कि 31 मई को जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप ने विभिन्न थानों, थाना क्षेत्रों में फर्जी आय प्रमाण पत्र तथा अन्य अभिलेख के आधार पर नियम विरुद्ध तरीके से नंदा गौरा योजना का लाभ लेने के लिए आरोपी दिलशाद निवासी नगर पंचायत महुआडाबरा के खिलाफ फर्जी आय  प्रमाण पत्र के आधार पर धनराशि लेने का प्रयास करने की लिखित तहरीर दी थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपी दिलशाद द्वारा दाखिल किए गए आय प्रमाण पत्र की जांच करने पर पता चला कि वास्तविक आय प्रमाण पत्र की जांच करने पर 84 हजार रुपए वार्षिक आय का पाया गया। आरोपी ने सह आरोपी अबुल हसन  निवासी नगर पंचायत ने लैपटाप व प्रिन्टर के माध्यम से वास्तविक आय प्रमाण पत्र में अंकित आय 84 हजार रुपये का कूटकरण कर 72 हजार रुपये अंकित कर नंदा गौरा धन का लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से कूटरचित आय प्रमाण पत्र को बाल विकास परियोजना कार्यालय में जमा किया था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  एंटी रेप बिल पास, पीड़ित कोमा में गई या मौत हुई तो 10 दिन में होगी फांसी
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119