नगर पंचायत भिकियासैण की निचली आन्तरिक रोड बद् से बद्त्तर, हादसा होने का इन्तजार कर रहा विभाग

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण (अल्मोडा)। नगर पंचायत भिकियासैण की आन्तरिक रोड बडियाली से पुलिस चौकी तक बद् से बद्त्तर हो गयी है, लेकिन देखने वाला कोई नहीं। विभाग से लेकर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी इस ओर ध्यान नही दे रहे, इससे लगता है, कि वे भी किसी दुर्घटना का इन्तजार कर रहे हों।


मालूम हो नगर पंचायत भिकियासैंण में नीचे को बाजार से निकलने वाली सड़क में गड्ढों से इतना बुरा हाल है, कि पैदल चलना भी दूभर हो गया है | लगभग पंद्रह साल पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री भुवन चन्द्र खंडूरी जब यहाँ आये थे, तो इस रोड के हैली पैड तक के एक हिस्से पर रातों रात गड्ढे भर कर तैयार कर दिया गया था,उसके बाद से आज तक लगभग दो किलोमीटर लम्बी इस सड़क में कुंए जैसे गहरे गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिनमे पैदल चलना भी बहुत मुश्किल होता है, लेकिन इसका संज्ञान लेने वाला कोई नहीं | उन गड्ढों में रोजाना कितने लोग अपने पैर मुड़वा लेते हैं, और कितने बाइक वाले दुर्घटना ग्रस्त होते हैं कोई हिसाब नहीं, क्योंकि वो लोग बड़े नेता या क्रिकेटर तो हैं नहीं। वही हाल पुलिस चौकी के समीप रोड का है कि रोड की दिवार कई समय से नीचे गिर गयी है,और पैराफिट भी नहीं है, ठीक नीचे रामगंगा नदी है, जो कि रात में ही नहीं दिन में भी जानलेवा हो रही है। आते -जाते वाहन, मोटर साईकिलें व राहगीर इस रोड से आ -जा रहे है, लेकिन जान हथेली में लेकर चल रहे है। पुलिस चौकी महकमा भी काफी टैंशन में है कि रात-आधी रात कोई दुर्घटना न हो जाय।
क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता कहने वाले लोग भी इस विषय में बोल -बोल कर थक गए, और चुप बैठने को मजबूर है, क्योकि कोई सुनने वाला नहीं है। राजनैतिक पार्टियों के लोग आपस में सलाह मिलकर चुप रहते हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म कर वीडियो वायरल करने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज


लेकिन अब क्षेत्र के लोग व नगर वासी इस विषय में गहरी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं, क्योंकि नीचे बाजार के दुकानदारों के व्यवसाय पर भी इसका बहुत बुरा असर पड़ रहा है, जिससे लोग आन्दोलन करने के लिए मन बना रहे हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119