जागेश्वर मन्दिर प्रबन्धन समिति के प्रबन्धक एवं पुजारी प्रतिनिधि के चुनाव की तिथि घोषित

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा 29 नवम्बर। उप जिलाधिकारी जैंती/भनोली गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि उच्च न्यायालय उत्तराखण्ड नैनीताल एवं जिलाधिकारी अल्मोड़ा के आदेशानुसार जागेश्वर मन्दिर प्रबन्धन समिति के प्रबन्धक एवं पुजारी प्रतिनिधि के चयन की कार्यवाही हेतु पूर्व की भॉति अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति का गठना किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त आदेश के क्रम में समिति द्वारा जागेश्वर मन्दिर प्रबन्धन समिति के प्रबन्धक पद पर नियुक्ति हेतु कार्यवाही पूर्ण होने के उपरान्त वर्तमान में जागेश्वर मन्दिर धाम के पुजारियों में से एक पुजारी का चुनाव पुजारी प्रतिनिधि के रूप में होना है जिस हेतु आगामी 07 दिसम्बर, 2022 की तिथि नियत की गयी है।


उन्होंने बताया कि जागेश्वर मन्दिर समिति के पुजारी वर्ग में से एक सदस्य के निर्वाचन हेतु प्रबन्धक जागेश्वर मंदिर प्रबन्धन समिति द्वारा उपलब्ध करायी गयी 90 सूचीबद्व पुजारियों की सूची, जो निवार्चक नामावली के रूप में स्वीकार्य एवं मान्य होगी को जागेश्वर धाम/बाजार के सार्वजनिक स्थलों पर निःशुल्क अवलोकनार्थ/सूचनार्थ चस्पा की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस निर्वाचन की कार्यवाही जिलाधिकारी अल्मोड़ा द्वारा गठित समिति की उपस्थिति में सम्पन्न कराया जायेगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कॉपरेटिव बैंकों में खराब प्रर्दशन करने वालों पर होगी कार्रवाई : जावलकर


उन्होंने बताया कि जागेश्वर मंदिर समिति के गठन हेतु वर्तमान में प्रबन्धक द्वारा उपलब्ध करायी गयी पुजारियों की सूचीबद्व सूची में से एक सदस्य के निर्वाचन हेतु आगामी 07 दिसम्बर, 2022 को जागेश्वर धर्मशाला में प्रातः 10ः30 बजे से जागेश्वर मंदिर के पुजारियों की उपलब्ध करायी गयी सूची में से प्रबन्धन समिति हेतु एक सदस्य को निर्वाचित करने लिए सार्वजनिक/आम बैठक आहूत की गयी है, ताकि जागेश्वर मंदिर के पुजारी वर्ग में से जागेश्वर मंदिर समिति हेतु एक सदस्य/पुजारी प्रतिनिधि का निर्वाचन किया जा सके।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  एक के बाद एक दो युवकों ने गौला पुल से लगाई छलांग, एक की मौत, दूसरा घायल

उन्होंने बताया कि पुजारी प्रतिनिधि हेतु एक से अधिक आवेदन प्राप्त होने पर मतदान की प्रक्रिया अपनाई जायेगी। उन्होंने बताया कि इस निर्वाचन हेतु नामांकन प्रातः 11ः00 बजे से 12ः00 बजे अपरान्ह् तक, नाम वापसी अपरान्ह् 12ः00 बजे से 01ः00 बजे तक, मतदान अपरान्ह् 01ः00 बजे से 04ः00 बजे तक, मतगणना अपरान्ह् 04ः00 बजे से 05ः00 बजे तक, निर्वाचित प्रतिनिधि की घोषणा सांय 05ः00 बजे की जायेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119