नगर पंचायत के शिशु मन्दिर से झूला पुल तक के कार्य में ठेकेदार की घोर लापरवाही आयी सामने

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण। (भिकियासैण) नगर पंचायत भिकियासैण में लाखों रुपये के खर्च कर नगर वासियों व आम लोगो के अनेक कार्य किये जा रहे है, लेकिन इसका जीता जागता उदाहरण यह भी है, कि शिशु मंन्दिर से झूलापुल तक के सड़क व टाईलिंग के कार्य के निर्माण में घोर लापरवाही की गई है।


मालूम हो नगर पंचायत भिकियासैण द्वारा छः कार्यों के लिए ग्रामीण अभियंत्रण निर्माण विभाग को पैसा दे दिया गया व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा 2021 में -88 लाख -46.हजार के -6 कार्यो को होना था। तीन कार्यों की दिनांक -8-6-2021 व तीन कार्यों का दिनांक -25-6-2021 को शुरू करने के आदेश टैन्डर प्रकिया से दिये गये, जिसमें दो कार्य अपने समय सीमा में पूर्ण हो गये, किन्तु इन दो कार्यों में से एक कार्य तो पूर्ण तो हुआ, लेकिन उसकी गुणवत्ता पर सवालिया निशान लग गया है। शिशु मन्दिर से झूलापुल तक सड़क सुधारीकरण व टाईलिंग कार्य -9 लाख -82 हजार रुपये की लागत से तो हुआ, लेकिन कार्य पूर्ण होने के कुछ देने के बाद ही एक जगह पर सड़क बैठ गयी, व टाईल्स में दरार आ गयी, जो कि विभागीय व ठेकेदार की घोर लापरवाही प्रतीत होती है, इस पर ठेकेदार हीरासिंह से जब पूछा गया तो उन्होंने ,कहा इसकी सूचना कार्य करने से पहले ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को इस जगह की बैठने की सूचना दे गयी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  झूठा नाम-पता बताकर युवती को भगा कर ले गया आसिफ, युवती वृंदावन से बरामद, आरोपी गिरफ्तार

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अनिरूद्ध गौड़ द्वारा जब इस मामले के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कार्य को ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा कराया गया है जिसकी देखरेख की पूर्ण जिम्मेदारी विभाग की है जिसकी लिखित सूचना विभाग को दे दी है।

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के एई एस एम गुरूरानी से जब दूरभाष से इस मामले की बात की तो, उन्होंने बताया कि यह कार्य मेरे कार्यकाल से पूर्व में कराये गये है,ठेकेदार की जमानत राशि अभी विभाग के पास शेष है, यदि कार्य में कमी पाई जाती है, तो ठेकेदार की जमानत राशि से कार्य किया जायेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119