गंगोलीहाट के मुख्य चौराहे की नाली का ग्रामीणों ने सुधारी करण किया, सस्ता गल्ला विक्रेता गिरीश शाह की पहल की लोगों ने की सराहना, नाली नही बनती तो 304 परिवारों पर आता राशन का संकट

खबर शेयर करें


-वर्षों से नगर पंचायत कर रहा था नाली की अनदेखी
-खड़ी बाजार के कई घरों का दूषित पानी बहता है उक्त नाली में

कविता रावल
गंगोलीहाट के मुख्य चौराहे पर कई वर्षों से गहरी व चौड़ी नाली को नगर पंचायत द्वारा ढका नहीं गया जिससे आए दिन उक्त जगह पर कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त होते रहते थे और कई पैदल यात्री व स्कूली बच्चे व महिलाएं भी इस जगह पर खुली गहरी नाली के कारण घायल हो चुके हैं । सोमवार रात्रि को हाट गांव के सस्ता गल्ला विक्रेता गिरीश शाह की पहल पर गांव के ही कुछ समाजसेवी युवाओं ने उक्त नाली पर अपने संसाधनों से पहले पत्थर भरवाए उसके बाद सीमेंट व बजरी का मजबूत सीसी इसके ऊपर डाला गया । यह चौराहा गंगोलीहाट का सर्वाधिक व्यस्त चौराहा है जहां से हाट गांव , बेलपट्टी, बेरीनाग , बागेश्वर ,हल्द्वानी , अल्मोड़ा , पिथौरागढ़ , टनकपुर सहित विश्व प्रसिद्ध हाटकली मंदिर का मुख्य पैदल मार्ग है लेकिन लापरवाह नगरपंचायत के कर्ता धर्तावो ने कई बार क्षेत्रीय व हाट गांव के लोगो द्वारा उक्त खुली नाली को बंद करने की मौकिख गुहार लगाने के बावजूद इस नाली को ठीक करने की जहमत नहीं उठाई गई । बताते चलें कि बारिश के दौरान इस नाली का गंदा व दूषित पानी विश्व प्रसिद्ध माँ हाटकाली के मुख्य पैदल मार्ग के गेट से पैदल रास्ते में भी बहता है जिससे कई दिन तक उक्त प्रसिद्ध रास्ते में सड़ांध आती है ।

इधर हाटगांव के सस्ता गल्ला विक्रेता गिरीश साह कहते हैं कि यदि उक्त गड्ढा युक्त नाली को सोमवार की रात नही सुधारते तो उनके गांव के 304 राशन कार्ड धारक परिवार भूखे रह जाते वह कहते हैं उक्त चौराहे पर खुली नाली के कारण हाट गांव को उनका राशन का वाहन नही आ पा रहा था क्योंकि विगद 25 दिन से बड़े वाहनों व अत्यधिक छोटे वाहनों के गुजरने से यह नाली अधिक गहरी व चौड़ी हो गई थी । मजबूर ग्रामीणों ने सोमवार की रात्रि में जब वाहनों का आवागमन बंद हो गया तो उसके बाद गिरीश साह के नेतृत्व में हाट गांव के युवा मुकेश बिष्ट , हितेश खाती , बबलू पांडेय व मोहित साह ने उक्त नाली निर्माण में सहयोग किया। मंगलवार को क्षेत्रीय जनता व आम राहगीरों तथा वाहन चालकों ने हाट गांव के युवाओं की सराहना की । वही नगर पंचायत गंगोलीहाट के कर्ता-धर्ताओं को ग्रामीणों के द्वारा किए गए कार्य से कुछ सीखने की जरूरत है ।बताते चलें की इस नाली में खड़ी बाजार के कई परिवारों के घरों का दूषित गंदा पानी उक्त नाले के ऊपरी छोर पर छोड़े जाने से सोमवार की रात्रि में डाला गया सीसी उखड़ने लगा है जिसकी सस्ता गल्ला विक्रेता गिरीश साह ने निंदा की है और उक्त परिवारों के खिलाप उचित कार्यवाही की मांग की है ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  एक के बाद एक दो युवकों ने गौला पुल से लगाई छलांग, एक की मौत, दूसरा घायल
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119