चार जून को किसकी चमकेगी किस्मत, जनता किसे चुनेगी नेता -उत्तराखंड के 55 प्रत्याशियों का फैसला आज ईवीएम में होगा कैद

खबर शेयर करें

19 अप्रैल को प्रथम चरण में उत्तराखंड की पांचों संसदीय सीटों पर मतदान होना है, जिसके बाद 55 प्रत्याशियों का फैसला ईवीएम में कैद हो जाएगा। चार जून को किसकी किस्मत चमकेगी और जनता किसे अपना नेता चुनेगी यह एक सोचनीय विषय है। नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस समेत 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। स्थानीय मुद्दों पर एक-दूसरे को घेरा जा रहा है, लेकिन मतदाता खामोश हैं। खुलकर जीत और हार को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं नजर आ रही है।

वहीं अल्मोड़ा संसदीय सीट पर भाजपा-कांग्रेस समेत सात प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जनता तक अपने वादे व दावों को पहुंचाने की प्रत्याशी भरसक कोशिश में जुटे हैं, लेकिन वन्य जीवों की आबादी में घुसपैठ समेत कई मामले प्रत्याशियों के लिए भी यक्ष प्रश्न बने हुए हैं। कई सुदूर गांव में रह रहे मतदाताओं तक प्रत्याशी पहुंच ही नहीं पाए हैं। जिससे मतदाताओं में अधिक उत्साह नजर नहीं आ रहा है। हरिद्वार संसदीय सीट पर भाजपा और कांग्रेस समेत 14 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों व प्रत्याशियों ने स्थानीय मुददों को भी खूब उछाला है। हरिद्वार में बाढ़ नियंत्रण, उत्तर प्रदेश के साथ हरिद्वार के कई गांवों का भूमि विवाद, उत्तरी हरिद्वार में राजकीय महाविद्यालय और अस्पताल के भवन आदि मुद्दे भी चुनाव के दौरान हवा में तैरते रहे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आपदा में राहत बचाव का रिस्पांस टाइम कम से कम रहे : मुख्यमंत्री

गढ़वाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा-कांग्रेस समेत 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। यहां पलायन व आजीविका का मुद्दा गरम है, आजीविका और रोजगार के साधन पर्वतीय क्षेत्रों से दूरी बनाए हुए हैं। टिहरी गढ़वाल संसदीय सीट में उतरे 11 प्रत्याशियों को स्थानीय मुद्दों पर जनता के सवालों पर बखूबी सामना करना पड़ रहा है। तीर्थाटन और जल विद्युत परियोजनाओं को लेकर बनी योजनाओं को जल्द पूरा करने की मांग जोर पकड़े है। यमुनोत्री धाम में पुनर्निर्माण का मुद्दा प्रमुख रहा। वहीं यमुनोत्री धाम को रोपवे से जोडऩे और हेलीपैड बनाने की मांग भी लगातार उठ रही है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119