कई लोगों पर हमला कर चुकी पिंजरे में कैद हुई खूंखार बाघिन

खबर शेयर करें


हल्द्वानी। कॉर्बेट व रामनगर वन प्रभाग की सीमा मोहान में एक बाघिन को वन विभाग ने पिंजरे में कैद किया है। पिंजरे में ही ट्रैंकुलाइज कर उसे कॉर्बेट के ढेला रेंज में बने रेस्क्यू सेंटर में रखा गया है। हमलावर बाघिन यही है, इसको लेकर बाघिन का डीएनए सैंपल लिया गया है। दरअसल, हाल ही में मोहान क्षेत्र में बाघ तीन लोगों को मार चुके हैं, इसको लेकर करीब चार माह से बाघ पड़ने को कॉर्बेट व वन विभाग का बड़ा अभियान चल रहा है। बुधवार की सुबह रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज में लगाए एक पिंजरे में बाघिन कैद मिली।

इस पर डीएफओ कुंदन कुमार, वन्यजीव डॉक्टर दुष्यंत टीम के साथ मौके पर पहुंचे। डॉ. दुष्यंत कुमार ने बताया कि बाघिन को पिंजरे के अंदर ही ट्रैंकुलाइज किया गया। बंद वाहन से बाघिन को ढेला रेस्क्यू सेंटर रखा गया है। उन्होंने बताया कि मोहान से सटे जगहों पर कुछ और बाघों का भी मूवमेंट हो रहा है। बाघिन सुबह पिंजरे में कैद हुई है। वह शिकार की तलाश में पिंजरे के पास आई थी। बाघिन की उम्र करीब सात से आठ साल की है। बताया कि बाघिन के अगले पैर पर चोट, कुछ दांत भी टूटे हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गंगोलीहाट फुटबाल फेडरेशन का उदघाटन मैच भाटगांव ने जीता -ब्लॉक प्रमुख ने मैदान के रास्ते निर्माण के लिए डेढ़ लाख की दी धनराशि
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119