अल्मोड़ा भैसियाछाना विकास खंड के कुनखेत झूला की खस्ताहाल

खबर शेयर करें

पिछले साल सितंबर अक्टूबर में आपदा आने से ये पुल की नींव पूरी तरह ध्वस्त हो गई थी।जैगन नदी के बीच में ये झूले पुल का निर्माण कार्य सन 2010मे तत्तकालीन सरकार व खंड लोक निर्माण विभाग के द्धारा की की। पिछले साल इस पुल के नट बोलटो में जंग लगने से और भारी बारिश व आपदा से पुल की नींव खराब हो चुकी है। समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह नेगी , समिति के सहचीव नंदन राना व समाजिक कार्यकर्ता कुन्दन सिंह बोरा ने इस पुल की बदहाल स्थिति को देखकर खंड लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता व माननीय भूतपूर्व बिधायक जी को बार बार गुहार लगाई। माननीय भूतपूर्व बिधायक जी ने अपने स्तर से पुल की नींव व पुल के नोटों बोलटो केआपदा काल में धन राशि स्वीकृत की।


क्षेत्रीय पंचायत मंगल रावत को अक्टूबर में इस पुल को जल्द से जल्द मरम्मत कराने के लिए कुछ धन राशि दी गई । लेकिन बाद में शासन प्रशासन की ओर क्षेत्रीय पंचायत सदस्य मंगल रावत को इस पुल के काम को सुचारू रूप से चलाने केअधिसासी अभियंता ने कोई कार्रवाई नहीं की।
यूं झूला पुल ग्राम सभा नौगांव लिगुडता केलिए नहीं बल्कि ये झूला पुला एक मात पैदल पुल बागेश्वर के सीमांत एरिया के गांव भी इस पुल से लाभांवित होते हैं।चनोली,बैदीबैगड,पारखेत, सैंज,खौल गांव,काफलीगैर आदि दर्जनों गांव।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन

रीठागाडी दगड़ियों संघर्ष समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह नेगी, सहचीव नन्दन राना, समाजिक कार्यकर्ता कुंदन सिंह बोरा, देवेन्द्र सिंह बोरा,राजू भंडारी, गोबिंद सिंह बोरा,प्रेम सिह बोरा, महेन्द्र सिंह भंडारी, दीवान सिंह भंडारी, क्षेत्रीय पंचायत सदस्य मंगल रावत जगत सिंह बोरा आदि ग्रामीणों ने इस पुल के निमार्ण कार्य को जल से जल कराने की मांग की।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बादल फटने से मोहान रामनगर क्षेत्र की सड़कें नदी में तब्दील, जहां-तहां फंसे लोग


अगर एक महिने के अंतर्गत पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो तो रीठागाडी दगड़ियों समिति के सदस्य व ग्रामीणों ने उग आंदोलन की चेतावनी दी। क्योंकि इस पुल से कभी कोई हादसा हो सकता है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119