राजकीय महाविद्यालय हल्द्वानी में मनाया आजादी का अमृत महोत्सव-

खबर शेयर करें

एसआर चंद्रा की रिपोर्ट

भिकियासैण। राजकीय महाविद्यालय हल्द्वानी में भारत की आजादी के 75 साल पूर्ण होने पर संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने के लिए भारत सरकार की पहल पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्राचार्य प्रोफेसर संजय कुमार के निर्देशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम परिषद एवं ध्वज समिति के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों को संपादित किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महाविद्यालय चुड़ियाला हरिद्वार में युवा संसद के अंतर्गत तरुण सभा का आयोजन

आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय से क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकाली गई, इसके बाद देशभक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, आजादी के दीवाने शीर्षक से अंताक्षरी प्रतियोगिता संपन्न की गई, और देशभक्ति गीतों पर नृत्य प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, इस अवसर पर समिति के संयोजक डॉ सुरेंद्र विक्रम सिंह पडियार ने तिरंगे के सम्मान को भावनाओं से जोड़कर लोगों के भीतर इसके प्रति सम्मान को निस्वार्थ रूप से बैठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बिग ब्रेकिंग...सड़क किनारे खड़ी कार में मिला महिला-पुरूष का शव, कार में मृत अवस्था में बैठे मिले

वहीं डॉक्टर डी सी पांडे ने देशभक्ति गीतों का स्वतंत्रता में योगदान विषय पर विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर सुरेश जोशी ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य ने राष्ट्र प्रतीक के अर्थ संदेशों को आत्मसात करने की छात्र-छात्राओं से अपील की। इस मौके पर डॉ अर्चना जोशी, डॉ सुरभि गुप्ता, डॉ महेश चंद्र समस्त प्रशासनिक कर्मचारी, समाजसेवी प्रकाश गजरौला सहित महाविद्यालय के संकाय के छात्र छात्राएं आदि उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119