किसान सेवा सहकारी समिति मोटाहल्दू की वार्षिक सामान्य निकाय बैठक में आगामी वर्ष के लिए 20 करोड़ 47 लाख का दायित्व निर्धारित

खबर शेयर करें

मोटाहल्दू (नैनीताल )। बहुउद्देशीय किसान सेवा सहकारी समिति मोटाहल्दू में 44वीं वार्षिक सामान्य निकाय बैठक में आगामी वर्ष के लिए 20 करोड़ 47 लाख का दायित्व निर्धारित किया गया। वित्तीय वर्ष 2022-23 में समिति को शुद्ध लाभ 6.11 लाख रुपए हुआ। वही सदस्यों को पांच प्रतिशत लाभांश देने की घोषणा भी की गई।


इससे पूर्व समिति के कर्मचारियों ने पूर्व अध्यक्ष हेमचंद दुर्गापाल, समिति के प्रशासक अपर जिला सहायक अधिकारी पन्नालाल के अलावा अन्य प्रतिनिधियों का स्वागत किया। बैठक में गत वर्ष सामान्य निकाय की कार्यवाही की पुष्टि की गई। साथ ही 31 मार्च 2023 के संतुलन पत्र आय-ब्यय, पूंजी जिम्मेदारी, लाभ-हानि की पुष्टि पर विचार किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नशे में धुत कार चालक ने स्कूटियों को मारी टक्कर, गिरफ्तार


वहीं बैठक में समिति के सदस्यों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान समिति के सदस्य एवं वरिष्ठ पत्रकार ईश्वरी दत्त भट्ट ने दस्तावेजों में समिति के भाषा के प्रयोग पर आपत्ति जताते हुए इसमें सुधार लाने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि समिति के दस्तावेजों में वर्षों से चली आ रही पुरानी भाषा का ही प्रयोग किया जा रहा है, जिसमें जरायती, गैर जरायती, हरिजन, महसूद, शरह सूद, अंकेक्षण आदि शब्दों पर रोक लगाते हुए हिंदी भाषा के प्रयोग करने पर बल दिया। कहा कि इस पर बदलाव कर सरल भाषा हिंदी का प्रयोग करना चाहिए, जिससे कि सभी सदस्यों के समझ में आसानी से आ सके।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी...भारी बारिश ने फिर मचाई तबाही, स्कूटी वह ई-रिक्शा बहे

वही समिति के सदस्य बाला दत्त जोशी ने किसानों के हित में बीज एवं दवा आदि के संबंध में आवाज उठाई। जिसमें समिति के कर्मचारियों ने कहा कि पंतनगर से जो बीज मंगाया जाएगा उसमें समिति की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। जिस पर जोशी ने कहा कि कर्मचारी अपने दायित्व का निर्वहन करने से बच रहे हैं। बैठक में अन्य सदस्यों ने भी सुझाव रखें। इस दौरान ग्राम प्रधान रमेश चंद्र जोशी, विक्की पाठक के अलावा तमाम सदस्य मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119