भवाली में बढ़ते जल संकट को लेकर कांग्रेस नेत्री खष्टी बिष्ट के नेतृत्व में बैठक आज, 2:30 बजे सरताज सभागार में पहुंचने की अपील

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

भवाली। कांग्रेस नेत्री एवं सामाजिक कार्यकर्ता खष्टी बिष्ट ने भवाली के व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों, एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि भवाली आसपास परिक्षेत्र में बढ़ते जलसंकट से उभरती समस्याओं और भविष्य में जल संकट से निपटने एवं जल व्यवस्था नियोजन के संदर्भ मे मंगलवार को एक बैठक का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकाल आते ही उत्तराखण्ड के पहाड़ी क्षेत्रों में पानी की किल्लत को लेकर हाहाकार मचने लगता है। यह स्थिति कमोवेश हर तरफ एक समान ही है। नीतियों और क्रियान्वयन की सुस्त चाल के चलते हम सभी इस तकलीफ से हर रोज दो चार हो रहे हैं। कहा कि भवाली व निकटवर्ती क्षेत्र भीषण जल संकट के कठिन दौर से गुजर रहे है। वर्तमान में जल आपूर्ति के नितान्त आभाव व नियोजन की असफलता ने समस्या को और भी गम्भीर बना दिया है। नतीजन पानी की किल्लत और न्यून आपूर्ति के कारण स्थानीय जनता को हर रोज अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रिटायर्ड जवान बनकर मुक्तेश्वर के युवक को जहरखुरानी ने शिकार बनाया

बर्षों पुराने जल संयोजन और अपूर्ण जल आपूर्ति व्यवस्था के कारण गम्भीर समस्या उत्पन्न हो गई है जो साल दर साल बढ़ती ही जा रही है। वहीं नगर के विस्तार व लगातार नए प्रतिष्ठानों के खुलते जाने के कारण पानी की मांग में पिछले दस वर्षों में सौ गुना से भी ज्यादा वृद्धि हुई है, परन्तु आपूर्ति के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। कहा कि भवाली नगर और परिक्षेत्र में होटल, रेस्टोरेंट और बाहरी लोगों के विकसित होते मकानों को ध्यान में रखते हुए पानी की उचित व्यवस्था का न होना गम्भीर समस्या को जन्म दे रहा है, जिस पर समय रहते निर्णय लिए जाने की आवश्यकता है। विशेष कर ग्रीष्मकाल में पानी की आपूर्ति या तो बन्द ही हो जाती है या रोस्टर लगाकर आमजन को सीमित जल आपूर्ति कराकर अपने हाल पर छोड़ दिया जाता है जो अपराध तुल्य है। आए दिन पानी की चोरी और जल के अनियमित वितरण संबंधी चर्चाएं भी सुनने को मिलती हैं जो सामाजिक अपराध है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मैक्स चालक का दिल का दौरा पडऩे से मौत - बागेश्वर से सवारी लेकर आ रहा था गरुड़  

ग्रीष्मकाल जाते ही जल संकट होने पर जब शिकायत की जाती है तब संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारीगण पानी की कमी के चलते किंकर्तव्यविमूड होकर अपनी नाकामी व्यक्त करते हुए उचित हल निकाल पाने में अपनी असमर्थता व्यक्त करते हैं। उन्होंने उपरोक्त समस्याओं को ध्यान में रखते हुए जिम्मेदार नागरिक होने के नाते महयोग की आशा व्यक्त की है। उन्होंने क्षेत्र के संभ्रांत लोगों व जनप्रतिनिधियों से दो जुलाई आज मंगलवार को 2:30 बजे सरताज सभागार में पहुंचने की अपील की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119