घर की छत पर लगाया था इंग्लैंड का झंडा मुकदमा दर्ज, पुलिस ने झंडे को अपने कब्जे में लिया

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

किच्छा। पुलभट्टा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम बरी निवासी एक व्यक्ति को अपने घर की छत पर इंग्लैंड देश का झंडा लगाना भारी पड़ गया। इस दौरान सूचना पर पहुंची पुलभट्टा पुलिस ने घर के मालिक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर ब्रिटेन देश के झंडे को अपने कब्जे में ले लिया है।            

पुलभट्टा पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए बरी फार्म के हाईवे पर बने गुरुद्वारे के सामने रहने वाले परमजीत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह ने अपने घर की छत पर इंग्लैण्ड देश का ध्वज आरोहण किया हुआ था। आस-पास के लोगों से पूछताछ की तो लोगो ने बताया कि हमारे देश को ब्रिटेन से आजाद हुए करीब 76 वर्ष हो चुके हैं, किन्तु परमजीत सिंह ने आज भी अपने घर की छत पर ऐसे देश का ध्वज फहरा रखा है, जिस देश ने हमें गुलाम बनाया। हमारे देश की आजादी के लिए हमारे कई क्रान्तिकारियों को अपने प्राणों की आहुति तक दी हैं और ब्रिटेन ने हमारे लोगों पर कई अत्याचार किये हैं, ऐसे में कोई व्यक्ति ऐसे देश का ध्वज क्यों फरहा रहा है। आस-पास रहने वाले लोगो को परमजीत के घर पर ब्रिटेन का झण्डा फहराते हुए देखते बड़ा कष्ट होता है, साथ ही हाईवे पर आने जाने वाले व्यक्ति भी जब ब्रिटेन का ध्वज फहराता देखते हैं तो बड़ी नकारात्मक छवि जाती हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कॉपरेटिव बैंकों में खराब प्रर्दशन करने वालों पर होगी कार्रवाई : जावलकर

यह भी जानकारी मिली कि आस-पास रहने वाले लोगो ने कई बार परमजीत से इसके लिए आपत्ति जताई तो परमजीत नहीं माना उल्टे लोगों को अपमानित करता रहा। पुलिस द्वारा ब्रिटेन का ध्वज लगे घर जानकारी की तो गृह स्वामी ने अपना नाम परमजीत सिंह (36) पुत्र कश्मीर सिंह निवासी बरी फार्म थाना पुलभट्टा जनपद उधम सिंह नगर बताया। पुलिस ने घर की छत पर लगे ध्वज के विषय में पूछा तो इसने बताया कि उसे इंग्लैण्ड देश पसन्द है, इसलिए ही उसने ब्रिटेन का ध्वज लगाया है। इस दौरान पुलिस ने परमजीत के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है तथा पुलिस ने ब्रिटेन के ध्वज को अपने कब्जे में ले लिया है। इस दौरान मुख्य रूप से एसआई पंकज कुमार और अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119