जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोडा़ के तत्वाधान में आयोजित हुआ जागरुकता शिविर

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैंण(अल्मोड़ा)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशन पर विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन यहां तहसील सभागार में आयोजित किया गया।
आयोजित शिविर में तहसीलदार, प्रशासन न्याय
विभाग, अधिवक्ता, शिक्षा विभाग, आशा कार्यकर्ती, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, स्वास्थ्य विभाग आदि विभागों से पहुँचे लोगों को नगर पंचायत भिकियासैण के वरिष्ठ अधिवक्ता नरेश गुप्ता ने नागरिकों के स्वतंत्र अधिकारों की विस्तृत जानकारी दी, तथा सभी महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति सजग रहने व जागरूक रहने को कहा। सभी नागरिको को संविधान की गरिमा को बनाये रखने को कहा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिलाओं की सुरक्षा और चिंता के दिखावटी ढोल पीटने वाली सरकार की कथनी और करनी में फर्क : खष्टी

उन्होने प्रथम सूचना रिपोर्ट तथा न्यायालय द्वारा प्रथम सूचना रिपोर्ट के आदेश के संबंध में विस्तार से समझाया। अधिवक्ता मनोज लखचौरा ने घरेलू हिंसा व। अधिवक्ता हरीश चौहान ने महिलाओं के अधिकार के बारे में विस्तार से जानकारी दी। समाज कल्याण व बाल विकास विभाग द्वारा चलाई जा रही अनेक योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला ने बच्चे को पिलाया जहर, खुद भी गटका, बच्चे की मौत


शिविर की अध्यक्षता तहसीलदार निशा रानी,व। संचालन पीएलबी हेमा पांडे ने किया गया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार दिवान गिरी, प्रधानाचार्य नौला कीर्तिवर्धन,समाज कल्याण से राजेंद्र सिंह, बाल विकास से चंद्रकांता, मुंसिफ न्यायालय से अनिल कार्की, नंदन सिंह, सुमन सिंह आदि लोग मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119