राजकीय महाविद्यालय हल्द्वानी शहर किशनपुर गौलापार में जागरूकता शिविर का आयोजन

खबर शेयर करें

हल्द्वानी (नैनीताल) राजकीय महाविद्यालय हल्द्वानी शहर किशनपुर गौलापार में प्राचार्य प्रो0 संजय कुमार के निर्देशन में महाविद्यालय विज्ञान कल्ब समिति, भौतिक विज्ञान, गणित और कंप्यूटर साइंस विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आर सॉफ्टवेयर, मैटलब और मैथमेटिका जैसी कंप्यूटर प्रोग्रामिंग की जानकारी के साथ ही जागरूकता हेतु एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ0 कंचन जोशी ने किया, और साथ ही उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं को आर सॉफ्टवेयर से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी और उसकी उपयोगिता से परिचित करवाया। कंप्यूटर साइंस विभाग की प्राध्यापिका डॉ0 गुंजन माथुर ने मैटलैब सॉफ्टवेयर के प्रयोगात्मक दृष्टिकोण का विस्तृत विवरण छात्र छात्राओं के सम्मुख रखा , जिस में उन्होंने सिमुलेशन को विज्ञान और अनुसंधान का अभिन्न अंग बताते हुए सॉफ्टवेयर की उपयोगिता बताई। गणित विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ0 सुरेंद्र पडियार ने इन सॉफ्टवेयर के गणितीय अनुप्रयोग से अवगत करवाया, साथ ही प्रतिकात्मक गणित में प्रोग्रामिंग की उपयोगिता की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ. अंकिता चंदोला, डॉ0 नमृता पांडे, डॉ0 उषा पोखरिया आदि लोग उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  लावारिस घूमते पशु बन रहे हादसों का कारण, -पशुओं ने बरेली रोड हाईवे को बना लिया अपना आशियाना, -जनप्रतिनिधि मौन  
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119