बड़ी खबर:-आयुष डॉक्टर के यहां मिली लाखों की एक्सपायरी दवा, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने मारा छापा, तहसीलदार को किया सूचित, पटवारी ने किया कमरा सील

खबर शेयर करें


-प्रभारी डाक्टर नसीमा बानो ने कमरे में मारा छापा
-अलमारी व कट्टों में भरी थी लाखों की दवा , कमरे में जड़ा था ताला
-तहसीलदार को किया सूचित सदर पटवारी द्वारा कमरा किया गया सील
-2017 की मिली एक्सपायर दवा

कविता रावल

गंगोलीहाट। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डाक्टर नसीमा बानो ने आयुष चिकित्साधिकारी डाक्टर असलम खान द्वारा लाखों रुपए मूल्य की दवाओं को एक कमरे में बंद कर एक्सपायर करने के गंभीर मामले को पकड़ा है । प्रभारी डाक्टर नसीमा बानो ने बताया कि डाक्टर असलम खान के खिलाप लगातार मरीजों द्वारा महंगी दवाएं व जांचें बाहर से कराने की शिकायत करने व अभद्रता तथा इंजेक्शन लिखने के मामले आ रहे थे जबकि सरकारी आदेश के तहत आयुर्वेदिक चिकित्सक सीमित अंग्रेजी दवा ही लिख सकते हैं जबकि डाक्टर असलम खान द्वारा मरीजों को बाहर से महंगी दवाएं व जांचें लिखी जा रही थी और बाध्य किया जा रहा था ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिलाओं की सुरक्षा और चिंता के दिखावटी ढोल पीटने वाली सरकार की कथनी और करनी में फर्क : खष्टी

प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा उक्त मामले का संज्ञान लेते हुए शनिवार को पुराने अस्पताल के बंद पड़े कमरे को खुलवाने पर एक कमरे में डाक्टर असलम खान द्वारा ताला लगाया गया था और डाक्टर खान को मौके पर बुलाया गया तो उनके द्वारा कमरा खोलने से मना किया गया जब ताला तोड़ने की बात उनसे कही तब जाकर उनके द्वारा कमरा खोला गया । कमरे के अंदर प्रभारी को अलमारी व कट्टों में धूल फांकती दवाएं मिली जिनमे कई दवाएं 2017 की निर्मित मिली और लाखों की दवाएं एक्सपायर मिली जिसे देखकर प्रभारी डाक्टर बानो ने डाक्टर असलम खान से पूछा कि ये दवाएं मरीजों को बांटने के बजाय यहां क्यों रखी हैं तो उसका उत्तर वह नही दे पाए और स्टॉक रजिस्टर व वितरण रजिस्टर मांगने पर अभद्रता पूर्वक मना कर दिया और कहा गया कि अपने आयुर्वेदिक अधिकारी को ही दिखाऊंगा आपको नही दिखाऊंगा कहकर ड्यूटी के दौरान ही अपने चिकित्सक कक्ष में ताला लगाकर चाभी लेकर गायब हो गए ।वही प्रभारी डाक्टर बानो ने बताया कि डाक्टर असलम खान द्वारा लाखों रुपए मूल्य की दवाओं को मरीजों को ना देकर महंगी अंग्रेजी दवाई व जांचों के लिए बाध्य किया जा रहा था जो कि आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के विरुद्ध है वही उनके द्वारा इंजेकशन लिखे जा रहे थे जिसको लिखने का उनको अधिकार नहीं है ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला ने बच्चे को पिलाया जहर, खुद भी गटका, बच्चे की मौत

प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा तहसीलदार अबरार अहमद को सूचना दी गई उनके द्वारा मौके पर राजस्व उपनिरीक्षक सदर विजय शाह को भेजकर दवाई वाला कमरा सील किया गया । उक्त गंभीर मामले को प्रभारी द्वारा उच्चाधिकारियों को कार्यवाही के लिए भेज दिया गया है । कार्यवाही के दौरान प्रभारी डाक्टर नसीमा बानो, वरिष्ठ एच बी प्रेमा देउपा , बीपीएम कमल जोशी , वरिष्ठ लिपिक हरीश उप्रेती व राजस्व उपनिरीक्षक सदर विजय शाह मौजूद रहे ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119