भाजपा ने स्याल्दे के देघाट में आपात काल दिवस को मनाया काला दिवस-

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण। भाजपा मण्डल स्याल्दे के कार्यकर्ताओं ने आज देघाट में
25 जून 1975 को आज ही के दिन कांग्रेस की इंन्दिरा गांधी सरकार द्वारा देश में आपातकाल लागू किया गया था,जिससे देश के नागरिकों के मौलिक अधिकारों को छीन कर देश के तमाम नेताओं को जेलों में बंन्द कर दिया गया। मीडिया पर सैन्सर लगा दिया गया। किसी को भी अपनी बात कहने का अधिकार छीन लिया था।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

इस घटना को देश के इतिहास में एक काले अध्याय के रुप में याद किया जाता है,
इसी कारण भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज देश के हर कोने में आज काला दिवस मनाया गया।
भाजपा मंण्डल अध्यक्ष पूरन रजवार के नेतृत्व में आज भाजपा मण्डल स्याल्दे के कार्यकर्ताओं ने देबी मंन्दिर प्रांगण देघाट में एकत्र होकर कांग्रेस सरकार व इंन्दिरा गांधी के खिलाफ नारेबाजी की।
भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूरन रजवार ने बताया कि
कांग्रेस की इंन्दिरा गांँधी की सरकार द्वारा अपनी प्रधानमंत्री की कुर्सी बचाने के लिए देश में अचानक 25 जून 1975 की आधी रात में अकारण आपातकाल लगा दिया,तथा 21 महीने तक देश में तानाशाही सरकार चलाई, तथा देश के नागरिकों को बंन्धक बना दिया गया, सबके अधिकार सीज कर दिए गये बिपक्ष के सभी नेताओं को जेलों में डाल दिया गया, लोगों की जबरन नसबंदी कराई गई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता


इस लिए 25 जून का वह दिन देश के इतिहास में एक काले धब्बे के रूप में हमेशा याद किया जाता रहेगा, इसी लिए भाजपा इस दिवस को काला दिवस के रूप में मना रही हैं। इस अवसर पर सुरेन्द्र गोयल, बिरेंद्र रावत,रामानन्द अग्रवाल,पूरन पंचोली,महेश बर्मा, शिवेंद्र सिंह रावत,बासपांनन्द असनोड़ा,जोधा सिंह बंगारी,आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119