ब्रेकिंग…नाबालिग लड़कियों को शादी के लिए बहला-फुसलाकर अलग-अलग राज्यों में ग्राहकों को ऊंचे दामों में बेचकर पैसा कमाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

खबर शेयर करें

कुंडा/काशीपुर। पुलिस ने नाबालिग लड़कियों को शादी के लिए बहला-फुसलाकर अपने भरोसे में लेकर अलग-अलग राज्यों में ग्राहकों को ऊंचे दामों में बेचकर पैसा कमाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। एसपी अभय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना कुंडा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम इस्लामनगर में किराये के मकान में रहने वाली मूलत: ग्राम हल्दुआ रामपुर थाना काठ जिला मुरादाबाद निवासी ऊषा देवी पत्नी स्व. जयकुमार ने 15 नवम्बर को थाना कुंडा में तहरीर दी कि उसकी 16 वर्षीय पुत्री 26 अक्टूबर की दोपहर कहीं गुम हो गयी है। केस दर्ज कर नाबालिग की तलाश शुरू की गई तो जानकारी मिली कि उसे पड़ोस में रहने वाली एक शातिर गिरोह की महिला सोनिया कुमारी व उसके मुंहबोले पति राजू ने योजनाबद्ध तरीके से भरोसे में लेकर उसकी मां के गाल में बने ट्यूमर का पूरा इलाज कराने के लिए पैसे उपलब्ध कराने की बात कहकर कहा कि उसे उनके साथ राजस्थान चलना होगा। वहां उसे एक शादी में काम करके अच्छे रुपये मिलेंगे। परेशानी के चलते नाबालिग जाने को तैयार हो गयी। हालांकि उसकी मां ऐसा नहीं चाहती थी।

एक दिन मां घर से बाहर गयी थी कि उक्त दोनों नाबालिग को बहला फुसलाकर अपने साथ गिरोह के अन्य सदस्य रेखा व उसके पति देवीचंद के घर अलवर राजस्थान ले गये। वहां उक्त चारों ने योजना बनाकर ग्राम मेवली थाना कोटकासिम अलवर (राजस्थान) निवासी विकलांग मोनू पुत्र मनोज से तीन लाख रूपये में नाबालिग से शादी कराने का सौदा कर लिया। उक्त गिरोह से संबंधित प्रकाश में आये वांछित अभियुक्त प्रदीप उर्फ राजू उर्फ अजय व सोनिया कुमारी द्वारा बताया गया कि प्राप्त तीन लाख में से एक लाख तीस हजार रुपये उनके पास आये, जबकि एक लाख सत्तर हजार रुपये रेखा व उसके पति ने अपने पास रख लिये। बताया कि मोनू मूक विकलांग है। बताया कि तीन लाख रुपये में नााबलिग को बेचने के पश्चात वे वहां से भाग गये और अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। वहीं करीब 20 दिन तक नाबालिग लड़की शादी शुदा नर्क जिन्दगी बिताने पर मजबूर हुई। एसपी ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर व सर्विलांस की मदद से 24 नवम्बर को ग्राम मेवली थाना कोटकासिम अलवर राजस्थान से नाबालिग को बरामद कर लिया। साथ ही मुकदमे में धारा 363, 366ए, 368, 376, 370 (4) आईपीसी एवं 9/10/11 बाल विवाह अधिनियम तथा 5/6/16/17 पॉक्सो अधिनियम की बढ़ोत्तरी की गयी और इस मामले में शामिल मूक विकलांग के पिता मनोज कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके अलावा गिरोह में शामिल सोनिया कुमारी पत्नी शिशुपाल निवासी केवलगढ़ी हाथरस व उसके साथी प्रदीप उर्फ राजू उर्फ अजय पुत्र पूरन सिंह निवासी माधावाला गढ़ी को गुरुवार को कुंडा थानाध्यक्ष दिनेश सिंह फत्र्याल, मंडी चौकी प्रभारी मनोहर चंद, उपनिरीक्षक भूमिका पांडे व कां. नरेश चौहान ने ठाकुरद्वारा मुरादाबाद बस स्टैण्ड के पास से गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि उक्त अपराध में शामिल गिरोह के अन्य सदस्यों व अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला पुलिसकर्मी के बाद अब सम्मोहन गिरोह ने कॉलेज की प्रोफेसर को अपने जाल में फसाने का किया प्रयास
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119