ब्रेकिंग-देर रात मोतीनगर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग में रेते से भरा हाईवा पलटा-चालक चोटिल-

खबर शेयर करें

मोटाहल्दू(नैनीताल)। मोतीनगर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग में रहते से भरा हाईवा पलट गया। जिसमें चालक को चोटें आई हैं। देर रात लगभग 10:45 बजे लालकुआं स्टोन क्रशर गोरापड़ाव से रेता भरकर आ रहा हाइवा संख्या-यूपी 27टी-8874 मोटाहल्दू स्थित गैस प्लांट के समीप नेशनल हाईवे की कार्यदाई संस्था एपीएस जा रहा था कि मोतीनगर निर्माणाधीन नेशनल हाईवे में पलट गया। दुर्घटना में चालक अंदर ही फस गया।

आसपास के ग्रामीणों को जब जोरदार आवाज का आभास हुआ तो वह लोग घटनास्थल पर पहुंचे और चालक को बाहर निकाला। चालक अनवर पुत्र मेहताब अली निवासी शाहजहापुर के सिर में चोटें आई हैं। वहां मौजूद लोगों ने एंबुलेंस को फोन कर चालक को अस्पताल भिजवाया। वाहन चालक नशे की हालत में लग रहा था। अगर दिन में यह घटना होती तो राष्ट्रीय राजमार्ग में कोई बड़ी घटना हो सकती थी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देश में 12 नए औद्योगिक शहर बनेंगे, 10 लाख लोगों को मिलेंगी नौकरियां, उत्तराखंड के खुरपिया में बनेगा औद्योगिक क्षेत्र

आखिर कितना खून पिएगी यह हाईवे-

जब से यह नेशनल हाईवे बनना शुरू हुआ है, तब से दर्जनों लोग इस हाईवे में अपनी जान गवा चुके हैं और सैकड़ों लोग चोटिल हो चुके हैं। छोटे दुपहिया वाहन तो आए दिन र पढ़ते रहते हैं उनकी तो कोई गिनती ही नहीं है। लेकिन तब भी सड़क नहीं बन पाई है। जैसे ही कोई दुर्घटना होती है उसके तुरंत बाद ही नेताओं के बयान आते हैं कि अधिकारियों को जल्द से जल्द सड़क बनाने के लिए कहा गया है। लेकिन कुछ समय में वह बयानबाजी स्वयं समाप्त हो जाती है, यानि ठंडे बस्ते में चली जाती है। और लोगों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  इंटर कॉलेज नैनी को उपलब्ध कराएं प्रवक्ता-जनप्रतिनिधियों व शिक्षक अभिभावक संघ के लोगों ने सीईओ को ज्ञापन सौंपा

हाईवे पर कहीं भी नहीं लगे हैं इंडिकेटर-

राष्ट्रीय राजमार्ग की कार्यदाई संस्था जिन जगहों पर काम कर रही है, उन जगहों पर कोई इंडिकेटर नहीं लगाए गए हैं। कम से कम 100 मीटर दूरी पर इंडिकेटर लगने आवश्यक हैं, जिससे लोगों को पता चले कि यहां निर्माण कार्य चल रहा है। लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। जिससे अधिकतर रात को आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। साथ ही रात को अक्सर बड़ी गाड़ी वाले नशे की हालत में गाड़ी चलाते हैं जो कि दुर्घटना का कारण बनते हैं। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए इन सब बातों पर ध्यान रखना आवश्यक होगा तभी दुर्घटनाओं पर रोक लग सकती है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119