ब्रेकिंग रामनगर…सीएम धामी पहुंचे रामनगर, किया पैदल निरीक्षण-

खबर शेयर करें

-डिग्री कॉलेज की दीवारों पर पहाड़ी संस्कृति का सजीव चित्रण देख प्रफुल्लित हुए सीएम

-जीआईसी ढिकुली का भी किया लोकार्पण


रामनगर 28 मार्च 2023। उत्तराखण्ड के रामनगर में प्रथम बार जी-20 सम्मेलन की मेजबानी को देखने मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र भ्रमण किया। धामी के डिग्री कॉलेज रामनगर पहुंचने पर लोक सांस्कृतिक छोलिया दलों के साथ ही सुसृज्जित महिलाओं ने कुमाउंनी परिधान में फूलों की वर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री धामी ने डिग्री कालेज से पैदल ही मार्ग का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने मार्ग की दिवारों पर उत्तराखण्ड की संस्कृति को उकेरा गया है, उसे देखकर धामी गौरवान्वित हुए। मुख्यमंत्री ने मार्ग की पेंटिक देखकर स्वयं फोटो खिंचवाई। धामी रामनगर की बदली तस्वीर देखकर प्रफुल्लित हुए। जी-20 की मेजबानी के चलते मार्ग में जिन लोगों के अव्यवस्थित आवासीय भवन थे, उनका सौन्दर्यीकरण जिला प्रशासन द्वारा करने पर क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री का अपने आवासीय भवनों से फूलों की वर्षा कर स्वागत किया।  

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  चोरी के मामले में 02 गिरफ्तार, एक नाबालिग को लिया संरक्षण में


इसके पश्चात धामी ने जीआईसी ढिकुली विद्यालय का लोकापर्ण किया। जिला प्रशासन के द्वारा स्कूल का कायाकल्प देखकर धामी अचंभित हो गये। जीआईसी ढिकुली स्कूल में सौन्दर्यीकरण एवं फर्नीचर की व्यवस्थाएं उच्चकोटी के साथ सुसज्जित की गई हैं। इस विद्यालय को निजी विद्यालयों से भी कहीं अग्रिम पंक्ति पर खड़ा कर दिया गया है। धामी ने विद्यालय की बाल-वाटिका एवं झूलों का भी निरीक्षण किया। ढिकुली विद्यालय एवं बाल वाटिका देखकर धामी ने जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) 15,000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ़्तार

इसके पश्चात मुख्यमंत्री धामी ने ढिकुली गर्जिया मन्दिर पहुंचकर माता के दरबार में पूजा अर्चना की तथा प्रदेश में अमन एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की। धामी ने गर्जिया मन्दिर के सौन्दर्यीकरण हेतु प्रस्ताव सिंचाई विभाग को 15 अप्रैल तक देने के निर्देश दिये। इस अवसर पर विधायक दीवान सिंह बिष्ट, राकेश नैनवाल, इन्दर रावत, दिनेश मेहरा, चौहान चन्द्र इसके साथ ही जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल, एसएसपी पंकज भट्ट, मुख्य अभियंता सिचाई संजय शुक्ल, प्रभागीय वनाधिकारी कुंदन कुमार, एसडीओ पूनम आदि उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119