500 रुपये में नकली वोटर आईडी और आधार कार्ड बनाने के धंधे का भंडाफोड़, भारी मात्रा में फर्जी आधार और वोटर आईडी कार्ड बरामद

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। पिछले काफी समय से राजपुरा में फोटो कॉपी की आड़ में 500 रुपये में नकली वोटर आईडी और आधार कार्ड बनाने का धंधे का भोटिया पड़ाव पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने सटीक मुखबिर की सूचना पर एक घर में छापेमारी कर घर से भारी मात्रा में फर्जी आधार और वोटर आईडी कार्ड बरामद करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है।

बता दे कि भोटिया पड़ाव पुलिस को मुखबिर की सटीक सूचना मिली की राजुपरा क्षेत्र के एक घर में नकली वोटर आईडी व आधार कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है। सूचना पर भोटिया पड़ाव पुलिस ने वारंट हासिल कर एसओजी प्रभारी संजीत राठौर की संयुक्त टीम के साथ धोबीघाट वार्ड 12 राजपुरा में रहने वाला कृष्ण कुमार कश्यप पुत्र कैलाश नारायण के घर पर छापेमारी कर दी। यहां उसकी पत्नी प्रीति व दो बेटे मौजूद थे। छापेमारी के दौरान एक कमरे में कंप्यूटर मिला। साथ ही दीपक कश्यप निवासी वार्ड 2 राजेन्द्र नगर के नाम का मूल वोटर कार्ड और एक फर्जी वोटर आईडी कार्ड मिला। तलाशी और बढ़ाई गई तो दर्जनों की संख्या में ऐसे फर्जी वोटर आईडी और आधार कार्ड बरामद हुए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

टीम ने मौके से एक कंप्यूटर, एक अदद प्रिंटर, एक अदद की बोर्ड, एक माउस मय लीड, कूट रचित वोटर आईडी कार्ड व आधार कार्ड विभिन्न नाम पते के आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड कुल 17, कूटरचित विभिन्न नाम पते के वोटर कार्ड व आधार कुल 8, मय नाम और नंबरों की हस्तलिखित पर्चियां बरामद हुई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह फोटो शॉप का काम काम करता है। लोगों के वोटर कार्ड व आधार कार्ड के नंबर व फोटो कंप्यूटर से बदल देता था और इसके बदले में 500 रुपए लेता था। कोतवाल उमेश कुमार मलिक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ बीएनएस की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। टीम में एसओजी प्रभारी संजीत कुमार राठौर, राजपुरा चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार, हेड कांस्टेबल ललित बिष्ट, ललित कुमार, कांस्टेबल जगत सिंह शामिल रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119