फर्जी ट्रैवल एजेंसी बनाकर ठग ली 34 हजार की रकम-

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी
अल्मोड़ा 10 दिसंबर। जिले में साइबर ठगी का एक और मामला प्रकाश में आया है। जिसमें फर्जी ट्रैवल एजेंसी खोलकर भिकियासैंण के एक व्यक्ति से 34000 रुपये की ठगी कर ली गई। पुलिस ने गहन छानबीन कर आरोपी युवक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।
थानाध्यक्ष भतरौजखान अनीस अहमद ने मामले पर बताया कि भिकियासैंण निवासी मिथिलेश बिष्ट द्वारा माह नवंबर 2020 में अंडमान निकोबार के टूर हेतु एक पैकेज गूगल के माध्यम से ऑनलाइन बुक करवाने के लिए एजेंसी को सर्च किया, तो टूर बाई नेचर नाम की एक एजेंसी द्वारा सस्ता पैकेज देने का लालच देकर मिथिलेश बिष्ट से 34000 रुपये एजेंसी के खाते में डालने को कहा गया। मिथिलेश बिष्ट ने दो किश्तों में इतनी धनराशि एजेंसी के खाते में डाल दी, लेकिन टूर ट्रैवल एजेंसी ने बुकिंग नहीं की।

खुद के ठगी का शिकार होने का एहसास होने पर मिथलेश ने 24 जुलाई 2021 को थाना भतरौजखान में मुकदमा दर्ज करवाया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने साइबर ठगी के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाते हुए विशेष टीम गठित की औंर मामले का पटाक्षेप करने के निर्देश दिए। इस पर विवेचक ओम प्रकाश नेगी के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर सर्विलांस के आधार पर दिल्ली रवाना किया गया था। साइबर सैल की मदद व बैंक डिटेल के आधार पर गत दिवस आरोपी युवक आकाश पांडे पुत्र संजय पांडे निवासी ई-27/200 हसनपुर पड़पड़गंज इंदिरा कैंप पार्ट 1 नई दिल्ली को मैक्स हॉस्पिटल के पास दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी भिकियासैंण ओम प्रकाश नेगी, कॉस्टेबल शमीम अहमद, श्याम सुंदर बिष्ट, मोहन बोरा आदि शामिल थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिलाओं की सुरक्षा और चिंता के दिखावटी ढोल पीटने वाली सरकार की कथनी और करनी में फर्क : खष्टी
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119