दो दिवसीय नेशनल हॉकर फेडरेशन की संगोष्ठी संपन्न-

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी

अल्मोड़ा नेशनल हॉकर्स फेडरेशन की यहां समाप्त हुई दो दिवसीय राष्ट्रीय कोर कमेटी की बैठक ने संसद द्वारा बनाए गए स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट 2014 को सही ढंग से लागू करने हेतु जन अभियान चलाने का फैसला किया। नेशनल हॉकर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव शक्तिमान घोष ने कहा कि अगले वर्ष मार्च 2023 में देश के लाखों पथ विक्रेताओं समेत सांसद मार्च करेंगे। जिसके लिए जिले से, राज्यों व देश में अनेक कार्यक्रम तय किए जाएंगे।

नेशनल हॉकर्स फेडरेशन की आज हुई बैठक में उत्तराखंड में पथ विक्रेताओं के मार्गदर्शन के लिए उपपा के पी. सी. तिवारी को हॉकर्स फेडरेशन द्वारा सर्वसम्मत से चेयरमैन चुना गया। इस दो दिवसीय बैठक में 2014 में बने इस एक्ट में प्रस्तावित यथोचित संसाधनों पर गंभीर विचार विमर्श के बाद सरकार को इस एक्ट को रेलवे व जरूरतों के मुताबित पंचायतों में भी लागू करने की बात की गई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) 15,000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ़्तार

नेशनल हॉकर्स फेडरेशन की कोर कमेटी में उत्तराखंड में हॉकर्स फेडरेशन को मजबूत करने एवं इस कानून के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए देश भर के फेडरेशन के साथी व अनुभवी लोगों की 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया।
जिसमें संदीप वर्मा, मोहित बलेचा, राजेश कुमार दिल्ली, पंकज पांडे मिर्जापुर उत्तरप्रदेश, एवं नेशनल हॉकर्स फेडरेशन की राष्ट्रीय महासचिव अनिता दास शामिल रहेंगी। फेडरेशन ने तय किया कि यदि उत्तराखंड में मनमाने ढंग से इस कानून की आत्मा के साथ खिलवाड़ किया गया तो इनके खिलाफ उत्तराखंड व पूरे देश में विरोध दर्ज किया जाएगा। और देश के हर प्रदेश में उत्तराखंड के मुख्य मंत्री को संबंधित प्रदेशों के मुख्यमंत्री के माध्यम से ज्ञापन भेजे जाएंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  चोरी के मामले में 02 गिरफ्तार, एक नाबालिग को लिया संरक्षण में

फेडरेशन ने 26 मार्च को अंतरराष्ट्रीय हॉकर्स दिवस देश भर में कार्यक्रम आयोजित करने और देश व दुनिया में जलवायु परिवर्तन के खतरों के प्रति आगाह करने हेतु 24 अप्रैल को साइकिल रैली आयोजित करने का फैसला लिया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  समूह "ग" के 4405 पदों पर इसी माह शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया 

फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव शक्तिमान घोष के प्रस्ताव पर सर्वसम्मत से सामाजिक कार्यकर्ता, पत्रकार, उपपा के पी. सी. तिवारी एडवोकेट को पथ विक्रेताओं के मार्गदर्शन हेतु हॉकर्स फेडरेशन उत्तराखंड का चेयरमैन घोषित किया गया। दो दिन चली इस बैठक में सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता कमलेश कुमार मिश्रा, नैनीताल हाईकोर्ट की स्निग्धा तिवारी, महाराष्ट्र के जम्मू आनंद, झारखंड की अनिता दास, कीर्तिमान घोष, मुहम्मद याकूब, हरियाणा के अनूप श्रीवास्तव, प्रमोद अग्निहोत्री, नवीन चंद्र आदि लोग उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119