जागेश्वर धाम के विकास को होंगे प्रयास – खंडित द्वारपालों के निर्माण के डीएम ने दिए निर्देश – जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की ली बैठक

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा 24 जून :  विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। जागेश्वर मंदिर के जो द्वारपाल खंडित हो गए हैं। पुरातत्व विभाग के अधिकारी उनके पुनर्निर्माण की कार्रवाई सुनिश्वित करें।                      

जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने यह बात कही। उन्होंने कहा मंदिर परिसर में कई बिजली के पोल पुराने हो चुके हैं और जर्जर हालत में हैं। इसलिए ऊर्जा निगम के अधिकारी इन पोलों को बदलने के कार्रवाई भी शीघ्र सुनिश्चित करें। ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए भदौरिया ने कहा कि मंदिर के अंदर जो निर्माण कार्य अवशेष रह गए हैं। उन्हें निर्धारित समय पर पूरा कर लिया जाए। डीएम ने कुमाऊं मंडल विकास निगम के भवन में प्रवेश के लिए लोहे की सीढिय़ों के ऊपर छत के निर्माण व नए भवन के बाहर पत्थर के कार्य पूरा करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।                     बैठक में सीडीओ नवनीत पांडे, एसडीएम मोनिका, पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे, आपदा अधिकारी राकेश जोशी, प्रबंधक भगवान भट्ट, नितिन पांडे समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119