धारी, ओखलकांडा, रामगढ़ व भीमताल के किसानों में बीमा क्लेम कम देने पर उबाल

खबर शेयर करें

भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री बिष्ट ने इसे किसानों के साथ धोखा बताया:- किसान बीमा कंपनी के खिलाफ जन आंदोलन करेंगे

भीमताल। धारी, ओखलकांडा, रामगढ़ व भीमताल ब्लाक के काश्तकारों में बीमा कम्पनी द्वारा खरीफ फसल के नुकसान का शून्य प्रतिशत से भी कम बीमा क्लेम दिए जाने पर उबाल है। काश्तकारों ने इसे धोखा बताया है। किसान बीमा कम्पनी के खिलाफ जन आंदोलन करने की तैयारी में हैं। भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री प्रदीप बिष्ट ने प्रेस को जारी बयान में बताया कि भीमताल विधानसभा क्षेत्र के किसानों को बीमा कंपनी एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी द्वारा नुकसान का शून्य प्रतिशत से भी कम बीमा क्लेम दिया जा रहा जो किसानों के साथ धोखा है, वही बेतालघाट विकासखंड को 60 फीसदी का बीमा क्लेम दिया गया है।

बिष्ट ने बताया कि वर्ष 20-2021 में नैनीताल जनपद के किसानों द्वारा अपनी खरीफ फसल आलू आदि का बीमा एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी द्वारा कराया गया था। इसमें बीमा कंपनी ने हर विकासखंड में अलग-अलग बीमा क्लेम दिया है। विकास खंड भीमताल, रामगढ़, ओखल कांडा, धारी में बीमा क्लेम प्रीमियम से भी कम दिया गया है जबकि नुकसान 80 प्रतिशत का हुआ था वही बेतालघाट विकासखंड को 60 फीसदी बीमा क्लेम देना किसानों के गले नहीं उतर रहा है। बीमा कंपनी द्वारा इतना अंतर करना बड़े घोटाले को अंजाम दे रहा है। बताया नैनीताल जनपद में 17918 किसानों ने अपनी फसल का बीमा कराया कराया है। जिसकी प्रीमियम राशि 4664 9207 है, जबकि क्लेम 118881990 मिला। इस क्लेम राशि का आधा अकेले 75431618 बेतालघाट विकासखंड को दे दिया गया है। धारी, भीमताल, रामगढ़, ओखल कांडा किसानों में आक्रोश है। इसके लिए किसान बीमा कंपनी के खिलाफ जन आंदोलन करेंगे ताकि बीमा कंपनी का यह घोटाला उजागर हो सके। उन्होंने सीएम समेत सांसद से भी इसका संज्ञान लेने की मांग की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बनभूलपुरा दंगे के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की जमानत प्रार्थना पत्र पर दूसरे दिन सुनवाई के बाद निर्णय सुरक्षित रखा
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119